प्रेक्षक  प्रियतु मण्डल ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का निरीक्षण

- Advertisement -

कोरबा@M4S:निर्वाचन आयोग द्वारा कोरबा और रामपुर विधानसभा के लिए नियुक्त प्रेक्षक आई.ए.एस. श्री प्रियतु मंडल ने झगरहा स्थित आई.टी.कालेज में स्थापित किए जा रहे स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। प्रेक्षक श्री मण्डल ने विधानसभा वार बनाए गए स्ट्रांग रूमों में जाकर ईव्हीएम मशीनों और मतदान दलों को वितरित की जाने वाली सामग्रियों की व्यवस्था की जानकारी ली।
प्रेक्षक  प्रियतु मण्डल को अपर कलेक्टर  प्रदीप कुमार साहू एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी सीमा पात्रे ने अब तक की गई तैयारियों की जानकारी दी और मतदान दलों को सामग्री वितरण तथा वापसी पर सामग्री लेने की व्यवस्थाएं बताई।

प्रेक्षक ने मतगणना के लिए तय कमरों में भी पहुंचकर वहां किए जा रहे इंतजामों का जायजा लिया तथा विधानसभावार गणना के लिए लगने वाली टेबलों की स्थिति, अभ्यर्थियों और उनके अभिकर्ताओं के बैठने आदि की व्यवस्था का भी अवलोकन किया। उन्होंने स्ट्रांगरूम तथा मतगणना स्थल पर सुरक्षा के इंतजामों की जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से ली।
एमसीएमसी कक्ष, वीडियो अवलोकन कक्ष, कंट्रोल रूम का भी किया निरीक्षण
कोरबा और रामपुर विधानसभा के लिए नियुक्त प्रेक्षक आई.ए.एस. श्री प्रियतु मंडल ने वाणिज्य कर कार्यालय में विधानसभा निर्वाचन हेतु बनाये गये मीडिया अनुप्रमाणन और मीडिया अनुवीक्षण इकाई(एमसीएमसी), वीडियो अवलोकन कक्ष, सी-वीजिल- कंट्रोल रूम, वेयर हाउस आदि का अवलोकन किया। उन्होंने एमसीएमसी इकाई द्वारा प्रतिदिन के अखबारों, टीव्ही चैनलों, सोशल मीडिया एकाउंट में अभ्यर्थियों के प्रचार संबंधी सामाग्रियों को चिन्हित कर पैड न्यूज के प्रकरण हेतु प्रेषित करने के निर्देश दिए। प्रेक्षक ने एमसीएमसी कक्ष, वीडियो अवलोकन कक्ष, सी-वीजिल- कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारियों से उनके कार्यों के संबंध में बारीकी से जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए।
शराब दुकान और शराब गोदाम का भी किया निरीक्षण
प्रेक्षक प्रियतु मंडल और व्यय आब्जर्वर  ओ.एन.हरिप्रसाद राव तथा पुलिस आब्जर्वर  सी.वेंकटा सुब्बा रेड्डी ने शराब दुकान और गोदाम में जाकर यहां किये जा रहे रिकार्ड संधारण सहित उपलब्ध स्टाक की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!