मड़वा विद्युत संयंत्र की मेजबानी में विद्युत कंपनी अंतरक्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू, खेल भावना के साथ खेलें, जीत खिलाड़ी की ही होगीः बंजारा

- Advertisement -
जांजगीर@M4S:  इस क्रिकेट टूर्नामेंट में नए खिलाड़ियों को अपनी खेल कला को निखारने का मौका मिलेगा। वे भविष्य में अच्छे खिलाड़ी बनेंगे। खेल भावना के साथ क्रिकेट खेलें और जीत केवल खिलाड़ी की ही होगी। यह विचार कार्यपालक निदेशक एस के बंजारा ने पॉवर कंपनीज अंतरक्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए व्यक्त किया। अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत संयंत्र मड़वा की मेजबानी में विद्युत कंपनी अंतरक्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में विद्युत कंपनी के 10 रीजन की टीम हिस्सा ले रही है। मड़वा क्रिकेट मैदान और पेंड्री क्रिकेट मैदान जांजगीर में हर रोज दो-दो मैच खेले जाएंगे।

पहले दिन रायपुर रीजन व अंबिकापुर बीच पहला मैच हुआ। इसमें रायपुर रीजन की टीम ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया। 20-20 ओवर के मैच में अंबिकापुर टीम ने धीमी पारी के साथ खेलते हुए केवल 119 बना पाई। 11.1 ओवर पर रायपुर रीजन की टीम ने 120 रन बनाकर अंबिकापुर पर जीत दर्ज कर ली। दूसरे मैच में कोरबा पश्चिम ने अच्छे रन रेट के साथ तेज पारी खेली। कोरबा पश्चिम ने मड़वा रीजन की टीम को 191 रन का बड़ा लक्ष्य दिया। लेकिन मड़वा की टीम 106 रन पर ही आलआउट हो गई। तीसरे मैच में कोरबा पूर्व की टीम ने 5 विकेट के नुकसान के साथ रायपुर सेंट्रल को 170 रन का लक्ष्य दिया था। रायपुर सेंट्रल की टीम 149 पर ही सिमट गई और उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। जबकि चौथे मैच में राजनांदगांव की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 117 बना पाई। 118 का लक्ष्य का पीछा करते हुए बिलासपुर की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 18 ओवर में ही जीत दर्ज कर ली।
शनिवार को पहला मैच कोरबा पश्चिम व दुर्ग के बीच होगा। दूसरा मैच रायुपर रीजन एवं जगदलपुर के बीच होगा। तीसरा मुकाबला कोरबा पूर्व एवं मड़वा की टीम के बीच होगा। चौथी भिड़ंत अंबिकापुर व राजनांदगांव के बीच होगी। टूर्नामेंट में क्षेत्रीय खेल सचिव मड़वा रीजन एनके इंग्ले एवं सह सचिव दिनेश मेश्राम समन्वय कर रहे हैं। टूर्नामेंट के शुभारंभ समारोह में अतिरिक्त मुख्य अभियंता राजबाबू कोसरे, आलोक लकरा, आरजी देवांगन एवं वरिष्ठ मुख्य रसायनज्ञ आरके तिवारी, अधीक्षण अभियंता संजय तिवारी समेत खेलप्रेमी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

मड़वा क्रिकेट मैदान पर रणजी ट्राफी मैच भी हो सकेगा-

एबीवीटीपीएस मड़वा का नवनिर्मित क्रिकेट मैदान पर रणजी ट्रॉफी जैसे राष्ट्रीय स्तर का मैच भी हो सकेगा। मैदान को गुणवत्ता के साथ विकसित किया जा रहा है। जांजगीर जिले का यह पहला टर्फ विकेट ग्राउंड है। छत्तीसगढ़ में उपलब्ध 10 टर्फ विकेट ग्राउंड में मड़वा क्रिकेट मैदान भी शामिल है।

क्रिकेट मैदान में होगा सुविधाओं का विस्तार –

कार्यपालक निदेशक एसके बंजारा ने कहा कि मड़वा क्रिकेट मैदान को सर्वसुविधायुक्त बनाया जाएगा। खेलप्रेमियों व खिलाड़ियों की सुविधा के अनुरूप चारों दिशाओं में बैठक व्यवस्था बनाई जाएगी। साथ में समारोह के लिए शेड बनाए जाएंगे। खिलाड़ियों के लिए चेंजिंग रूम, शौचालय, पेयजल एवं फ्लड लाइट की व्यवस्था की जाएगी। श्री बंजारा ने जोर देते हुए कहा कि इस मैदान पर दूसरे खेलों के अनुरूप भी सुविधाएं विकसित की जाएंगी। ताकि इस मैदान का खेल के लिए बहुद्देशीय उपयोग हो सके।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!