सिटी मजिस्ट्रेट से वर्ता विफल, आज घेरेंगे आयुक्त कार्यालय

- Advertisement -

बिलासपुर @M4S: सिटी मजिस्ट्रेट के साथ वर्ता विफल होने के बाद अब नाराज वार्डवासी मंगलवार को बिलासपुर नगर निगम कार्यालय घेराव करने जा रहे हैं । वार्डवासी पिछले कई दिनों से सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठे हैं । सिटी मजिस्ट्रेट को प्रदर्शन कर रहे वार्डवासियों ने कहा कि जब तक किसी वार्ड का नाम डॉ अंबेडकर के नाम से नहीं किया जाता तब तक संघर्ष करते रहेंगे।

आप को बता दे कि बिलासपुर नगर निगम में 18 गांव को जोड़कर नगरनिगम बिलासपुर का दायरा बढ़ाया गया है जिसके तहत वार्डों की संख्या बढ़ाई गई है … नया परिसीमन में वार्डों की संख्या बढ़ा कर 70 वार्ड कर दिया गया है ….इस दौरान डॉक्टर अंबेडकर नगर वार्ड को परिसीमन के दायरे में लेकर वहां तीन अलग वार्डों में स्थानांतरित कर दिया गया है. और डॉक्टर अंबेडकर के नाम विलोपित कर दिया गया है
इससे नाराज डॉ अंबेडकर के अनुयायी और एसटी ओबीसी एंड माइनॉरिटी महासंघ बौद्ध महासभा बिलासपुर बौद्ध समाज अंबेडकर युवा मंच एवं महासंघ ने संयुक्त रूप से वार्ड का नाम यथावत रखने प्रदर्शन शुरू कर दिया ।

इस मामले को देखते हुए कलेक्टर ने आंदोलनकारियों को मनाने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट महोदय के नेतृत्व में अधिकारियों की एक टीम धरना स्थल पर भेजी। अधिकारियों ने स्वयं भी माना कि जिस प्रकार वर्षों पुराने स्थापित वार्ड जिसे अंबेडकर वार्ड के नाम से जाना जाता था उस वार्ड का नाम उस महापुरुष का नाम विलोपित करना अनुचित है.. तथा उस वार्ड के लोगों को तीन अलग-अलग भागों में विभाजित करना भी उन्होंने उचित नहीं माना.. महासंघ के पदाधिकारियों को मनाने की कोशिश की गई पर महासंघ के पदाधिकारियों और आंदोलनकारी साथियों ने कहा कि जब तक लिखित में कोई ठोस आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक यह धरना प्रदर्शन और आंदोलन और 3 सितंबर को आयुक्त कार्यालय का घेराव करेंगे।

रिपोर्ट बसंत खरे
जिला जांजगीर ब्यूरों
9827955416

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!