26,700 रुपए में एप्पल का आई फ़ोन एसई लांच, यह है इसके 5 फीचर्स

- Advertisement -

नई दिल्ली(एजेंसी): लम्बे इंतज़ार के बाद एप्पल ने आईफोन एसई को अमेरिका में एक इवेंट के दौरान लांच कर दिया। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इस स्मार्टफोन की बॉडी मैटल से बनी है और यह देखने में बहुत हद तक आईफोन 5एस जैसा लगता है। कंपनी ने इसे गोल्ड, सिल्वर, स्पेस ग्रे और रोज गोल्ड सहित चार रंगों में लांच किया है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय बाजार में इसे अप्रैल में लांच किया ओजा सकता है

  • एप्पल एसई में 4-इंच का स्क्रीन लगा है। एप्पल 5एस के बाद कंपनी ने यह अबतक का सबसे छोटी स्क्रीन वाला स्मार्टफोन है। जबकि मेटल बॉडी होने की वजह से यह देखने में बहुत हद तक आईफोन 5एस के जैसा लगता।  वहीं एप्पल आईफोन एसई में भी साइड में साइलेंट बटन उपलब्ध है।
  • फोन का स्क्रीन रेजल्यूशन 640×1136 पिक्सल है और अन्य एप्पल फोन की तरह यह भी रेटिना डिसप्ले तकनीक से लैस है। वहीं फोन की स्क्रीन में ओलियो फोबिक कोटिंग की गई है। हालांकि इसमें 3डी टच सपोर्ट नहीं मिलेगा जो पिछले साल लॉन्च एप्पल आईफोन 6एस दिया गया है।
  • एप्पल के इस नए फोन को ए9 चिपसेट पर पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि पुराने ए8 चिपसेट की अपेक्षा 70 फीसदी तक तेज है। इसके साथ ही एम9 मोशन को-प्रोसेसर का उपयोग किया गया है।
  • इस स्मार्टफोन में 12-मेगापिक्सल का बैक कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही फोन में 5-मेगापिक्सल का फेसटाइम कैमरा है। इस फोन में लाइव फोटो सेंसर भी उपलब्ध है। फोन का रीयर कैमरा 4के वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है लेकिन फ्रंट कैमरा एचडी रिकॉर्ड ही कर सकता है जो बेहद ही कम कहा जाएगा।
  • आईफोन एसई को एप्पल के नए आॅपरेटिंग सिस्टम 9.3 पर पेश किया गया है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 3जी, वाईफाई और एलटीई के साथ एप्पल पे भी सपोर्ट है।

यह फोन 16जीबी और 64जीबी मैमोरी संस्करण में उपलब्ध है। कंपनी ने रैम और बैटरी के बारे में कोई सूचना नहीं दी है। हालांकि प्राप्त जानकारी के अनुसार फोन में 1जीबी रैम मैमोरी है। जहां तक कीमत की बात है तो एप्पल आईफोन एसई 16जीबी मैमोरी आॅप्शन 399 (26,700 रुपए) अमेरिकी डॉलर में उपलब्ध है जबकि 64जीबी मैमोरी वाले फोन की कीमत 499 अमेरिकी डॉलर (33,400 रुपए) है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!