हाथियों का आतंक: दो ग्रामीणों को हाथी ने पटककर मारा 

- Advertisement -

एतमानगर डूबान क्षेत्र जंगल में हुई घटना, ग्रामीणों में आक्रोश व दहशत
कोरबा@M4S: कोरबा और कटघोरा वनमंडल में आंतक का पर्याय बन चुके हाथियों को खदेडऩे में वन अमला नाकाम साबित हो रहा है। हाथी लगातार जानमाल को नुकसान पहुंचा रहे है। हाथियों ने एक बार फिर कटघोरा वनमंडल के एतमानगर रेंज में कहर बरपाते हुए मछली पकडक़र लौट रहे दो ग्रामीणों को पटक-पटक कर मार डाला। इस घटना के बाद ग्रामीणों में वनविभाग के प्रति भारी आक्रोश एवं जान माल की सुरक्षा को लेकर दहशत व्याप्त है।
जानकारी के अनुसार बांगो थाना अंतर्गत ग्राम सरभोका के मांझी टिकरा निवासी सहसराम पिता जगत साय 60 वर्ष एवं साधराम पिता चमरू 61 वर्ष कल शुक्रवार की शाम मछली पकडऩे के लिए एतमा नगर डूबान क्षेत्र पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ अन्य ग्रामीण भी मौजूद थे। मछली पकडऩे के बाद वे शाम लगभग पांच बजे अपने घर सरभोका लौट रहे थे। इसी दौरान डूबान क्षेत्र के जंगल मार्ग में हाथियों का सामना हो गया। अन्य ग्रामीण जहां जान बचाकर भागने में कामयाब रहे वहीं बुजुर्ग सहसराम एवं साधराम ऐसा नहीं कर पाए और हाथी ने उन्हे सूंड से पटक-पटक कर मार डाला। आज सुबह घटना की सूचना पर ग्रामीण व वनअमला घटना स्थल पहुंचा। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
बताया जाता है कि एतमानगर रेंज में डेढ़ से दो दर्जन की संख्या में हाथी विचरण कर रहे है। हाथियों द्वारा लगातार किसानों की फसल को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। हाथियों को खदेडऩे में वनअमला नाकाम साबित हो रहा है। जिसे लेकर वनविभाग के अफसरों को ग्रामीणों के आक्रोश का शिकार होना पड़ रहा है। दो लोगों की मौत के बाद लोगों का गुस्सा वनविभाग पर फूट पड़ा है। वहीं क्षेत्र में हाथियों के लगातार विचरण से लेागों को रतजगा कर रात गुजारनी पड़ रही है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!