रिव्यू : लुक में प्रीमियम फोन का एहसास देता है Redmi note 3

- Advertisement -

नई दिल्ली(एजेंसी):शाओमी का रेडमी नोट 3 फोन का देखने में प्रीमियम फोन जैसा लगता है। कंपनी ने भारत के उपभोक्ताओं को रिझाने के लिए स्मार्टफोन की डिजाइन पर खासा ध्यान दिया है। इससे पहले जो शाओमी के फोन भारत में लॉन्च हुए हैं उनके डिजाइन खास नहीं रहे हैं।
डिस्प्ले और डिजाइन :गोल्डन कलर में उपलब्ध यह फोन मेटल बॉडी से बना है। फोन में 5.5 इंच की फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। डिस्प्ले के ऊपरी हिस्से पर नोटिफिकेशन अलर्ट के लिए एलईडी के साथ फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके कैपेसिटिव बटन में बैकलाइट दी गई है। फोन के बाईं ओर हाइब्रिड डुअल सिम ट्रे और दाई तरफ पावर और वॉल्यूम बटन दिए गए हैं। स्मार्टफोन के पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर और मेन कैमरा दिया गया है। इस फोन में सनलाइट डिस्प्ले हार्डवेयर फीचर है जिससे सूरज की रोशनी मे भी स्क्रीन को आसानी से देख सकते हैं। हालांकि इस फोन का एक हाथ से इस्तेमाल करना काफी कठिन है।
परफॉरमेंस: रेडमी नोट 3 में 1.4 गीगहट्र्ज का क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 650 प्रोसेसर है। इसमें ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 510 कार्ड दिया गया है। वैसे यह फोन 2 वेरिएंट में उपलब्ध है लेकिन हमारे पास इसका 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी वाला वेरिएंट था जिसकी कीमत 9,999 रुपये है। मल्टीटास्किंग के लिए यह एक बेहतर विकल्प है। इसकी कॉल क्वालिटी अच्छी है। हालांकि आप बार-बार सिम बदलते हैं दो रेडमी नोट 3 से आप थोड़ा निराश हो जाएंगे। दो सिम के साथ काम करने में यह काफी देर मे सिम डिटेक्ट करता है।
कैमरा : इस फोन में एफ/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है। यह रात में भी बेहतर तस्वीर लेता है। दिन में इसका फ्रंट कैमरा बेहतर तस्वीर लेता है हालांकि रात में इसकी पिक्चर क्वालिटी कम हो जाती है। इसके बावजूद कैमरा के मामले में यह 10 हजार से कम कीमत के अधिकतर फोन से बेहतर है।
सॉफ्टवेयर और बैटरी:  इस फोन में 4050 एमएएच की बैटरी दी गई है। लगातार इंटरनेट इस्तेमाल करने पर भी इसकी बैटरी एक दिन से अधिक चलती है। हालांकि इसकी बैटरी को चार्ज होने में समय अधिक लग सकता है। यह फोन क्विक चार्ज फीचर से लैस है। इसके वाबजूद यह जल्दी चार्ज नहीं होता। यह एंड्रॉयड लॉलीपॉप आधारित एमआईयूआई 7 इंटरफेस से लैस है। हालांकि इसमें सिंगल लेयर इंटरफेस है लेकिन यूजर ट्रांजिशन इफेक्ट और थीम के साथ इसे कस्टमाइज कर सकते हैं। कुल मिलाकर 9,999 रुपये में यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!