इस भारतीय ने 60 करोड़ रुपये में खरीदा गाड़ी का नंबर प्लेट

- Advertisement -

दुबई(एजेंसी):दुबई में भारतीय मूल के कारोबारी बलविंदर साहनी ने अपनी रॉल्स रॉयस कार के लिए 60 करोड़ रुपये (90 लाख डॉलर) में पंजीकरण प्लेट खरीदा है। इस एक पंजीकरण प्लेट की कीमत में 15 से ज्यादा रॉल्स रॉयस गाडि़यां खरीदी जा सकती हैं।

एक नीलामी के दौरान बलविंदर ने ‘डी 5’ नामक एकल संख्या पंजीकरण प्लेट के लिए 3.3 करोड़ दिरहम यानी 60 करोड़ की बोली लगाई। इसके अलावा उन्होंने 10 लाख दिरहम यानी करीब 18 करोड़ रुपये में एक और नंबर प्लेट खरीदा। इस नीलामी में तीन सौ लोगों ने भाग लिया था। बलविंदर को अपनी गाडि़यों के लिए वीआईपी नंबर प्लेट का शौक है। उनके पास ऐसे 10 विशिष्ट नंबर प्लेट हैं। वे भविष्य में और भी खास नंबर प्लेट खरीदने के लिए तौयार हैं। बलविंदर ने कहा ‘नौ नंबर मेरे लिए भाग्यशाली है। ‘डी 5’ में ‘डी’ अंग्रेजी वर्णमाला का चौथा नंबर है और इसमें 5 जोड़ने पर यह नौ बन जाता है। इस नंबर के लिए मैं कितना भी दौलत खर्च करने को तैयार था।’

उन्होंने पिछले साल 45 करोड़ रुपये (2.5 करोड़ दिरहम) में अपनी गाड़ी के लिए ‘09’ नंबर प्लेट खरीदा था। दुबई में अबू सबा नाम से चर्चित बलविंदर एक संपत्ति प्रबंधन कंपनी आरएसजी इंटरनेशनल के मालिक हैं। उनकी कंपनी यूएई, कुवैत, भारत और अमेरिका मंे काम करती है। उनके पास छह रॉल्स रॉयस कार समेत दर्जनों लग्जरी गाडि़यां है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!