रेलवे E-TICKET का गोरखधंधा करने वाला  एजेंट गिरफ्तार

- Advertisement -

कोरबा@M4S: ई-टिकट का गोरखधंधा व्यापक पैमाने पर चल रहा है। जिस पर रेलवे पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक एजेंट को पकड़ा है। जो अपने पर्सनल आईडी से ई-टिकट का गोरख धंधा संचालित कर रहा था।
रेलवे द्वारा की गई कार्रवाई में साडा कॉलोनी जमनीपाली निवासी परमेंद्र कुलदीप (36) को पकड़ा गया है। आरोपी के नाम दो निजी आईडी भी सामने आई है। इतना ही नहीं, उसके पास से 34 हजार 73 रुपये कीमती 18 डेड टिकट भी बरामद कर जब्त किया गया है। इसी तरह दो हजार 486 रुपये कीमती एक लाइव टिकट भी पकड़ा गया है। आरोपी के खिलाफ केस नंबर- 53/ 2020 धारा 143 रेल अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। आरपीएफ पोस्ट कोरबा रेलवे स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार लंबे समय से इन क्षेत्र में इस तरह के अवैध कारोबार की शिकायत प्राप्त हो रही थी। अपराधियों की धरपकड़ के लिए कार्रवाई की योजना बनाई गई। मुखबिरों की सूचना पर टीम ने दबिश दी और जांच के दौरान अवैध कारोबार की पोल खुली। कोरबा आरपीएफ पोस्ट से कार्रवाई के दौरान सहायक उप निरीक्षक निरंजन एवं बल सदस्य शामिल रहे।
 एक से अधिक आईडी से होता है फर्जीवाड़ा
आरपीएफ की ज्यादातर कार्रवाई में पर्सनल यूजर आइडी का खेल सामने आता रहा है, जिसमें एजेंट एक से अधिक आइडी बनाकर टिकट बुकिंग कर लेते हैं और अपना गोरखधंधा चलाते हैं। दीपका, छुरी, ट्रांसपोर्ट नगर, निहारिका, कटघोरा व उरगा के बाद शनिवार को जमनीपाली की कार्रवाई में पकड़े गए आरोपी के नाम दो निजी आइडी भी जब्त की गई। इस तरह स्पष्ट है कि फर्जी आइडी व पासवर्ड बनाकर रेलवे ई-टिकट तैयार करने का हुनर तेजी से फल-फूल रहा है, जिसके झांसे में आकर नियम में चलकर थोड़ी सी कठिनाई से बचने लोग अपनी गाढ़ी कमाई लुटा बैठते हैं। इस तरह रेलवे को भी नुकसान होता है।  

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!