महापौर का वर्तमान कार्यकाल कोरबा के विकास में मील का पत्थर.राजस्व मंत्री

- Advertisement -

राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल एवं महापौर रेणु अग्रवाल ने किया 02 करोड़ 62 लाख रूण् के विकास कार्यो का लोकार्पण एवं भूमिपूजनद्ध
कोरबा@M4S:प्रदेश के राजस्व  मंत्री  जयसिंह अग्रवाल ने आज कहा है कि महापौर  रेणु अग्रवाल का वर्तमान कार्यकाल कोरबा के विकास में मील का पत्थर साबित हुआ है। उन्होने कहा कि विगत पौने पांच वर्षो में कोरबा क्षेत्र का जिस तेजी के साथ विकास किया गयाए वह अपने आप में एक मिशाल है।  उन्होने कहा कि मुझे खुशी है कि इस दौरान कोरबा में बरसों से व्याप्त समस्याएं दूर की गई हैं तथा यहां के नागरिकों को अधिकाधिक मूलभूत सुविधाएं मिली हैं।
उक्ताशय के विचार राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने वार्ड क्रण् 12 शारदा विहार एवं वार्ड क्रण् 13 टीण्पीण्नगर में आयोजित भूमिपूजनए लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए। आज राजस्व मंत्री श्री जयंिसंह अग्रवाल एवं महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के द्वारा वार्ड क्रण् 12 एवं 13 में आयोजित भूमिपूजनए लोकार्पण कार्यक्रमों केे दौरान निगम क्षेत्र की जनता को 02 करोड़ 62 लाख रूपये के महत्वपूर्ण विकास कार्यो की सौगात दी गई तथा इन विकास कार्यो का लोकार्पण व भूमिपूजन उनके करकमलों से सम्पन्न किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में दिए गए अपने संबोधन में राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि निगम के शहरी क्षेत्र के साथ.साथ ग्रामीण क्षेत्रों व ग्रामों का भी समान रूप से विकास महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल द्वारा किया गया हैए पूर्व में निगम क्षेत्र में शामिल दूरदराज के ग्रामों में विकास के कार्य नहीं के बराबर थे तथा इन ग्रामों के नागरिक अपने ग्राम को निगम क्षेत्र से बाहर करने की मांग कर रहे थेए किन्तु आज स्थिति बदल चुकी हैए इन ग्रामों में भी शहर जैसी सुविधा इस कार्यकाल में उपलब्ध करा दी गई है तथा इन ग्रामों के लोग अब निगम क्षेत्र में ही रहना पसंद कर रहे हैं।  उन्होने कहा कि कोरबा नगर निगम क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या पेयजल की समस्या थी जो इन पांच बरसों के दौरान पूर्ण रूप से समाप्त कर दी गई है तथा आगामी 40.50 वर्षो तक निगम क्षेत्र में पेयजल की किसी प्रकार की समस्या नहीं होगी। मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि निगम द्वारा सड़कए नालीए पानीए बिजलीए सामुदायिक भवनए मंचए शेड सहित सभी प्रकार के विकास कार्य इन पांच वर्षो के दौरान व्यापक पैमाने पर कराए गएए जिनके कारण बरसों से व्याप्त समस्याएं दूर हुई तथा यहां के लोगों को सभी आवश्यक   सुविधाएं मिली। उन्होने कहा कि इस दौरान दर्जनों नए उद्यानों का निर्माण हुआ तथा पुराने उद्यानों का जीर्णोद्धार  कर वहां पर नई सुविधाएं उपलब्ध कराई गई।  
02 उद्यानों एवं 01 सामुदायिक भवन का हुआ लोकार्पण . नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा वार्ड क्रण् 12 शारदा विहार में 22 लाख 72 हजार रूपये की लागत से सर्वसुविधायुक्त गार्डन का निर्माण कराया गया हैए साथ ही वार्ड क्रण् 12 में ही 27 लाख 42 हजार रूपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण हुआ है। इसी प्रकार  वार्ड क्रण् 13 इंदिरा विहार टीण्पीण्नगर में 48 लाख 13 हजार रूपये की लागत से उद्यान का निर्माण कराया गया हैए इन तीनों नवनिर्मित महत्वपूर्ण विकास कार्यो का लोकार्पण राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल एवं महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के द्वारा किया गया।
बनेगें 10 नग सामुदायिक भवन एवं 10 नग शेड. नगर पालिक निगम केारबा द्वारा निगम क्षेत्रंातर्गत विभिन्न स्थानों में 10 नग सामुदायिक भवनों का निर्माण 82 लाख 29 हजार रूपये की लागत से किया जाएगा। इसी प्रकार निगम क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर 81 लाख 82 हजार रूपये की लागत से 10 नग शेडों का निर्माण होगा। आज राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल एवं महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल ने इन 20 नए विकास कार्यो का भूमिपूजन किया तथा कार्यो को प्रारंभ करने के निर्देश अधिकारियांे को दिए।
गुरूनानक चैक के सौदंर्यीकरण हेतु 10 लाख रूण् की घोषणा. सिख समाज के नागरिकों की मांग पर महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल ने गुरूनानक चैक के सौदंर्यीकरण हेतु 10 लाख रूपये की घोषणा की तथा अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस संबंध मंे आवश्यक कार्यवाही करें। इसी प्रकार महापौर मद से 10 ओपनजिम का निर्माण भी किया जाएगाए इनमें से एक ओपनजिम टीण्पीण्नगर में भी लगेगाए इसकी घोषणा भी उनके द्वारा की गई।
उद्यान निर्माण हेतु आभार. वार्ड क्रण् 13 इंदिरा विहार में नए उद्यान के निर्माण के लिए राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के प्रति आभार प्रकट करते हुए नेता प्रतिपक्ष योगेश जैन ने कहा कि पूर्व में इस स्थल पर कबाड भरा रहता थाए आज यह स्थान एक सुंदर उद्यान का रूप ले चुका हैए जिसके लिए मैं धन्यवाद देता हूूॅं। इसी प्रकार वार्ड क्रण् 12 में एक सर्वसुविधायुक्त उद्यान की सौगात देने के लिए एवं अन्य महत्वपूर्ण विकास कार्यो के लिए वार्ड पार्षद जितेन्द्र गुप्ता ने भी राजस्व मंत्री व महापौर के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!