घंटाघर में आयोजित हुआ प्लास्टिक फ्री कोरबा कैम्पेन

- Advertisement -

छात्र.छात्राओं ने निभाई महती भूमिकाए आयुक्त श्री राहुल देव ने कैम्पेन में पहुंचकर किया उत्साहवर्धनद्ध
कोरबा@M4S: .नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा चलाए जा रहे प्लास्टिक फ्री कोरबा अभियान के तहत आज घंटाघर कोरबा में कैम्पेन चलाया गयाए नुक्कड़ नाटकए रैलीए मानव श्रृंखला एवं पेंटिंग कर  छात्र.छात्राओं ने आमजन को प्लास्टिक का उपयोग न करने एवं कोरबा को प्लास्टिक फ्री कोरबा बनाने का संदेश दिया। आयुक्त राहुल देव ने कैम्पेन में पहुंचकर छात्र.छात्राओं का उत्साहवर्धन किया तथा इस महाअभियान में उनकी सहभागिता की सराहना की।
यहां उल्लेखनीय है कि शासन द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है। आयुक्त श्री राहुल देव के मार्गदर्शन में नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा कोरबा शहर को प्लास्टिक फ्री कोेरबा बनाने एवं इसके प्रति व्यापक जनजागरूकता लाने की दिशा में विगत एक माह से विशेष अभियान चलाया जा रहा हैए इस महाअभियान में स्कूलए कालेज के छात्र.छात्राओं की महती सहभागिता के साथ.साथ नगर के विभिन्न व्यवसायिकए सामाजिक व स्वयंसेवी संगठनोंए महिला स्वसहायता समूहों के साथ सभी की सहभागिता प्राप्त हो रही है। इसी कड़ी में एमण्एलण्सीण्कम्प्यूटर कालेज कोरबाए अग्रसेन कन्या महाविद्यालय कोरबा के छात्र.छात्राओंए श्री पार्थ फाउण्डेशन के दिव्यांगजन बच्चों तथा जेण्सीण्आईण्केारबा सेंट्रल की जेसीरेट विग के सदस्यों ने प्लास्टिक फ्री कोरबा एवं स्वच्छता की थीम पर घंटाघरए स्मृति उद्यान एवं सियान सदन परिसर में कैम्पेन चलाया। इस दौरान नुक्कड़ नाटकए रैलीए मानव श्रृंखला एवं पेंटिंग कर प्लास्टिक फ्री कोरबा का संदेश आमजन तक पहुंचाया गया।
छात्र.छात्राओं की महत्वपूर्ण सहभागिता. इस अवसर पर आयुक्त श्री राहुल देव ने कैम्पेन में पहुंचकर छात्र.छात्राओं का उत्साहवर्धन किया तथा कहा कि निश्चित रूप से इस महाअभियान में स्कूलए कालेजों के छात्र.छात्राओं की सहभागिता अत्यंत महत्वपूर्ण हैए आज कैम्पेन में यह देखने को मिला कि बच्चों में प्लास्टिक फ्री कोरबा बनाने के संबंध में काफी उत्साह है तथा काफी संख्या में बच्चे यहां पर पहुंचकर अपनी सहभागिता दे रहे हैंए जिसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूॅं। उन्होने कहा कि प्लास्टिक मानव स्वास्थ एवं पर्यावरण के लिए गंभीर खतरा हैए सैकड़ों साल तक प्लास्टिक नष्ट नहीं होता हैए इसका समुचित समापन एक बड़ी समस्या हैए हम सभी को प्रतिबंधित प्लास्टिक के उपयोग को पूर्ण रूप से बंद करना होगाए इसमें सभी का सहयोग अत्यंत जरूरी है।
नुक्कड़ नाटक का हुआ मंचन. कैम्पेन के प्रारंभ में एमण्एलण्सीण्कम्प्यूटर कालेज के छात्र.छात्राओं ने प्लास्टिक फ्री कोरबा की थीम पर नुक्कड़ नाटक का मंचन किया तथा नाट्कीय शैली में लोगों को यह संदेश दिया की प्लास्टिक मनुष्य के स्वास्थए पर्यावरण संरक्षणए साफ.सफाई व्यवस्था के लिए अत्यंत घातक है।  देश को बचाना है.प्लास्टिक को हटाना हैए हम सबने ठाना हैए कोरबा प्लास्टिक फ्री बनाना हैए के नारों के बीच नुक्कड़ नाटक का मंचन करते हुए प्लास्टिक का उपयोग न करने का संदेश लोगों को दिया।
बनाई मानव श्रृंखला एवं निकाली रैली . प्लास्टिक फ्री कोरबा के लिए चलाए गए आज के कैम्पेन के दौरान एमण्एलण्सीण्कम्प्यूटर कालेज एवं अग्रसेन कन्या महाविद्यालय के छात्र.छात्राओं मानव श्रृंखला बनाई तथा रैली निकाल कर लोगों को प्लास्टिक का उपयोग न करने का संदेश दिया। इस दौरान स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 एवं स्वच्छता के विषय में भी लोगों को जागरूक किया गया।  
दीवालों पर बनाई पेंटिंग. कैम्पेन के दौरान अग्रसेन कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने सियान सदन परिसर स्थित दीवाल पर प्लास्टिक फ्री कोरबाए स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए पेंटिग्स बनाईए वहीं पार्थ फाउण्डेशन के दिव्यांगजन बच्चों ने भी उक्त दीवाल पर पेंटिंग कर लोगों को प्लास्टिक का उपयोग न करने का संदेश दिया। जेण्सीण्आईण्केारबा सेंट्रल की जेसीरेट विग ने स्मृति उद्यान की दीवाल पर पेंटिंग्स कर प्लास्टिक फ्री कोरबा के संकल्प को दोहराया।
आज चलाए गए कैम्पेन के दौरान निगम के स्वास्थ्य अधिकारी व्हीण्केण्सारस्वतए स्वच्छ भारत मिशन के नोडल अधिकारी डाॅण्संजय तिवारीए एमण्एलण्सीण् कम्प्यूटर कालेज की संचालिका साधना शर्मा एवं भूपेन्द्र कुमार शर्माए अग्रसेन कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य वाईण्केण् सिंहए प्राध्यापक कविता तिवारी एवं डाॅण्एसण्केण् कहारए जेसीरेट कोआडिनेटर सुरेश चावलानीए प्रेसीडेंट कविता सोनीए पार्थ फाउण्डेशन की श्रीमती साहूए जेसीरेट पिंकी सिंघलए ज्योति मिश्राए भव्या सिंगलए परी मिश्राए उत्कर्ष अग्रवालए दीपान सोनीए सुनील वर्मा ए सुनील द्विवेदीए राजकुमार सिंहए रवि गुप्ताए अविरल शर्मा के साथ निगम की स्वच्छ कोरबा स्क्वाड के सदस्यगण एवं काफी संख्या में छात्र.छात्राओं ने अपनी महती सहभागिता दी। 

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!