रोहतक की विजय संकल्प रैली में पीएम मोदी बोले- बीते 100 दिन में जो भी बड़े फैसले लिए गए हैं, उनकी प्रेरणा 130 करोड़ भारतवासी

- Advertisement -

नई दिल्ली(एजेंसी): हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को प्रदेश के रोहतक में विजय संकल्प रैली को हरियाणा में संबोधित करते हुए कहा, सारे बहनों-भाइयों को राम-राम। उन्होंने कहा कि सबसे पहले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सभी सीटें झोली में भरने के लिए आदर पूर्वक आपका नामन करता हूं। उन्होंने कहा कि राजनीति के आज के युग में 55-60 फीसदी वोट पाना जनसमर्थन को एक अनमोल अवसर के रूप में देखता हूं।

– ये तय किया गया है कि पानी को बचाने और घर-घर जल पहुंचाने के लिए आने वाले 5 वर्षों में साढ़े 3 लाख करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इसका लाभ हरियाणा को भी मिलने वाला है।

– भाजपा का एक और संकल्प है जिस पर बहुत बड़े पैमाने पर काम शुरु कर दिया गया है। साल 2024 तक देश के हर घर तक जल पहुंचाने के लिए देश जुट चुका है। जल जीवन मिशन पर पूरा देश जुट चुका है। हरियाणा भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है।

– रोहतक में बनने वाला मेगा फूड पार्क ऐसी ही कोशिशों का एक हिस्सा है। इस फूड पार्क से हरियाणा के हजारों किसानों और व्यापारियों को फायदा होने वाला है। इसके साथ-साथ फूड पार्क से करीब-करीब 7 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

– किसानों के हित में ऐसे अनेक प्रयास हो रहे हैं जिनके बल पर 2022 तक आमदनी दोगुनी करने का लक्ष्य पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। किसानों की लागत कम हो, फसल का उचित दाम उन्हें मिले, उपज की बर्बादी ना हो इसके लिए निरंतर काम चल रहा है।

– बहुत ही कम समय में देशभर के करीब 8 लाख किसान भाई-बहन इस योजना से जुड़ चुके हैं। इनमें से 33 हज़ार से अधिक हरियाणा के हैं।

– किसान परिवारों के लिए ही पेंशन का एक और बड़ा संकल्प आपके सामने भाजपा ने रखा था। बुढ़ापे में सहारा देने वाली, हर महीने 3 हज़ार रुपए की नियमित पेंशन सुनिश्चित करने वाली ये योजना भी शुरु हो चुकी है।

– इतने कम समय में ही देशभर के किसानों के खाते में 21 हज़ार करोड़ रुपए, तो हरियाणा के किसानों के खाते में सवा 4 सौ करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं।

– हमने संकल्प लिया था कि, पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ देश के हर किसान परिवार को दिलाएंगे। सरकार बनते ही इसको लागू कर दिया गया है। अभी तक देशभर में इस योजना के तहत देश के 7 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को लाभ मिल चुका है, जिसमें से 13 लाख से अधिक परिवार सिर्फ हरियाणा के ही हैं।

– जम्मू कश्मीर और लद्दाख का मामला हो या फिर गंभीर होता जल संकट, 130 करोड़ देशवासियों ने मिलकर नए समाधान तलाशने शुरू कर दिए हैं। जम्मू कश्मीर के, लद्दाख के करोड़ों साथियों के साथ मिलकर एक नई सोच के साथ, उनके सपनों को, आकांक्षाओं को, पूरा करने में हम जुट गए हैं।

– बीते 100 दिन में देश और दुनिया ने देखा है कि हर चुनौती को चाहे वो दशकों पुरानी हो या फिर भविष्य की हो, भारत अब हर चुनौती से सीधे टकराने वाला है।

– ये मंच बीजेपी का है लेकिन संसद में रिकॉर्ड कार्यों के लिए मैं सभी दलों को धन्यवाद देता हूं।

– इसके अलावा इन 100 दिनों में एक और महत्वपूर्ण काम हुआ है। इस दौरान संसद के सत्र में जितने बिल पास हुए हैं, जितना काम हुआ है, उतना किसी सत्र में पिछले 6 दशक में नहीं हुआ। बहुत देर रात तक बैठकर नए कानूनों पर चर्चा की गई है।

– इसी तरह अर्थव्यवस्था को सशक्त बनाने के लिए अलग-अलग सेक्टर्स को मदद करने का रोडमैप रखा गया है। देश में बैंकिंग व्यवस्था को मजबूत करने के लिए ऐतिहासिक फैसले भी लिए गए हैं। ये अभी शुरुआत है, जिसका निश्चित लाभ आने वाले समय में मिलेगा।

– आपके अभूतपूर्व विश्वास के बल पर ही कृषि से लेकर राष्ट्र की रक्षा-सुरक्षा से जुड़े बड़े निर्णय सरकार ले पाई है। आतंकवाद से निपटने के लिए, मुस्लिम बहनों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए और हमारे हेल्थ सेक्टर की बेहतरी के लिए अनेक क़ानून बनाए गए हैं।

– इसी तरह अर्थव्यवस्था को सशक्त बनाने के लिए अलग-अलग सेक्टर्स को मदद करने का रोडमैप रखा गया है। देश में बैंकिंग व्यवस्था को मजबूत करने के लिए ऐतिहासिक फैसले भी लिए गए हैं। ये अभी शुरुआत है, जिसका निश्चित लाभ आने वाले समय में मिलेगा।

– आपके अभूतपूर्व विश्वास के बल पर ही कृषि से लेकर राष्ट्र की रक्षा-सुरक्षा से जुड़े बड़े निर्णय सरकार ले पाई है। आतंकवाद से निपटने के लिए, मुस्लिम बहनों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए और हमारे हेल्थ सेक्टर की बेहतरी के लिए अनेक क़ानून बनाए गए हैं।

– बीते 100 दिन में जो भी बड़े फैसले लिए गए हैं, उनकी प्रेरणा और प्रोत्साहन आप सभी हैं, 130 करोड़ भारतवासी हैं।

– ये 100 दिन, जन संकल्प के रहे हैं, जन सिद्धियों के रहे हैं, जनहित में सुधार के रहे हैं।

– ये संयोग ही है कि मैं हरियाणा ऐसे समय में आया हूं जब केंद्र में भाजपा-NDA की सरकार के नए कार्यकाल के भी 100 दिन हो रहे हैं। ये 100 दिन, विकास के रहे हैं, विश्वास के रहे हैं, देश में बड़े परिवर्तन के रहे हैं। ये 100 दिन, निर्णय के रहे हैं, निष्ठा के रहे हैं, नेक नीयत के रहे हैं।

– आज मैं यहां आप सभी के प्रति, पूरे हरियाणा वासियों के प्रति आभार व्यक्त करने भी आया हूं। जिस प्रकार दिल खोलकर प्यार और अपनापन आपने लोकसभा के चुनावों में बीजेपी को दिया है, वो अभूतपूर्व है।

– जिन लोगों की दीवाली इस बार अपने नए घर में बीतने वाली है उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं। इन सभी विकास परियोजनाओं के लिए आप सभी को, पूरे हरियाणा को बहुत-बहुत बधाई।

– इसके अलावा यहीं रोहतक में करीब 6 सौ गरीब परिवारों को घर भी दिए गए हैं और एक मेगा फूडपार्क का शिलान्यास भी किया गया है। ये फूड पार्क हरियाणा के किसानों के लिए, यहां के युवा साथियों के लिए आय के, रोज़गार के अनेक अवसर तैयार करने वाला है।

– कॉलेज के साथ-साथ पानी की परियोजना, सोलर स्ट्रीट लाइट का काम, स्वास्थ्य से जुड़ी सुविधाएं, स्मार्ट व्यवस्थाओं से जुड़े प्रोजेक्ट का शुभारंभ भी आज हुआ है।

– मुझे खुशी है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने के साथ ही यहां की बीजेपी सरकार बेटियों की शिक्षा पर व्यापक बल दे रही है। यहां आसपास के जिलों में बेटियों के अनुपात में जिस तरह वृद्धि हुई है, इसकी तो चर्चा पूरे देश में है।

– विकास के इसी सिलसिले को जारी रखते हुए थोड़ी देर पहले लगभग 2 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है। इसमें बेटियों की उच्च शिक्षा के लिए सिरसा, पलवल, हिसार और नूंह में डिग्री कॉलेज भी शामिल हैं।

– बीते 5 वर्ष में हरियाणा को भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य सरकार के डबल इंजन का पूरा लाभ मिला है। अभी हरियाणा में केंद्र सरकार की मदद से लगभग 25 हज़ार करोड़ रुपए के बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है

– मनोहर लाल जी की जन आशीर्वाद यात्रा आज भले ही रोहतक में समाप्त हो रही है, लेकिन इससे साफ हो गया है कि आने वाले समय में भी हरियाणा का आशीर्वाद किसके साथ रहेगा।

– मैं कह सकता हूं कि मनोहर लाल जी और उनकी सरकार ने जिस प्रकार हरियाणा के लोगों की सेवा की है, ये जन आशीर्वाद उसी का प्रतीक है

– रोहतक की मेरी आज की यात्रा के पीछे दो बड़े मकसद हैं। पहला मकसद, आपको विकास की नई परियोजनाओं का उपहार देने का और दूसरा मनोहर लाल जी को मिल रहे जबरदस्त समर्थन का साक्षी बनने का।

– हाल-फिलहाल के महीनों में तीसरी बार रोहतक आना हुआ है। पिछले साल चौधरी छोटू राम जी प्रतिमा के लोकार्पण के लिए आया था, फिर मई में आपको अपने काम का हिसाब देने आया और आज फिर आपके बीच में हूं।

प्रधानमंत्री विजय संकल्प रैली के दौरान हरियाणा को 10 बड़ी सौगातें भी दी। वह पांच-पांच परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया, जिसमें श्री शीतला माता देवी मेडिकल कॉलेज, एक मेगा फूडपार्क आदि शामिल है। दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार हरियाणा पहुंचे हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने पीएम मोदी की इस विजय संकल्प रैली से हरियाणा में प्रचार अभियान की शुरूआत की है। रोहतक रैली के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा का समापन होगा, जिसकी शुरुआत पिछले महीने कालका में हुई थी।

भाजपा ने इस रैली के लिए रोहतक का चयन इसलिए किया है क्योंकि ऐसा समझा जाता है कि यह वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा का गढ़ है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!