राष्ट्रीय सेवा योजना चैतमा बुधवारी बाजार में प्याऊ घर का शुभारंभ, धूप के बीच मिलेगी राहत

- Advertisement -

कोरबा@M4S:शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चैतमा
अटल बिहारी वाजपेयी विश्विद्यालय बिलासपुर डॉ मनोज सिन्हा समन्वयक, जिला संगठक कोरबा प्रो वाय के तिवारी ,प्राचार्य संरक्षक चंद्राणी सोम के निर्देश पर वीरेंद्र कुमार बंजारे कार्यक्रम अधिकारी ब्यख्याता के मार्गदर्शन में स्वंय सेवक यवन्तिका देवांगन, मनीषा नागदेव, रितिका प्रजापति, पीयूष तंवर, विनय महंत, थानेश्वर पटेल स्वंय सेवकों ने पेयजल घर मिलकर बनाया। प्राचार्य संरक्षक चंद्राणी सोम ने बताया कि बुधवारी बाजार चैतमा बस स्टैंड में भीषण गर्मी के दिनों में आम जनता की प्यास बुझाने के लिए क्षेत्र में राष्ट्रीय सेवा योजना के बैनर तले याऊ घर खोला है। अब यहां 24 घंटे ठंडा पानी उपलब्ध रहेगा। चैतमा माँगामर मार्ग से गुजरने वाले लोगों को तपती दुपहरी में यहां ठंडा पानी मिलेगा। इससे पहले मार्ग में पेयजल की व्यवस्था नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। पेयजल घर से अब यह समस्या खत्म हो गई है। वीरेन्द्र कुमार बंजारे कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि स्वंय सेवक यवन्तिका देवांगन सेवा भाव से रोज मटका में पानी का बेवस्था के रहें।

जिससे राहगीरों को ठंडे पानी मिल सकें। ग्राम पंचायत चैतमा के वरिष्ठ नागरिक,स्वंय सेवक कार्यक्रम अधिकारी याऊ घर का उद्धाटन किया गया है। गर्मी से लोगों का हालत खराब हो गया है। आने वाले मई ,जून में ज्यादा गर्मी पड़ने वाली है। लू की भी आशंका जताई जा रही है। गर्मी के दिनों में पानी की ज्यादा पीना चाहिए। सड़क किनारे पेयजल की व्यवस्था नहीं होने के कारण राहगीर प्यासे ही सफर करने को मबजूर होते हैं। उन्हें ठंडा पानी के लिए भटकना पड़ता है। जिससे लोगों को पानी की ज्यादा जरूरत पड़ रहा है।
आसपास हैंडपंप नहीं होने के कारण पेयजल के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। । गांवों के मुख्य मार्ग प्याऊ घर से हजारों लोगों को इसका फायदा मिलेगा। ग्राम पंचायत चैतमा के उपाध्यक्ष जनपद पंचायत पाली नवीन सिंह,सरपंच विपति बाई, उपसरपंच सुकालू प्रजापति, पंच डी के आदिले, अमर नाथ कैवर्त, सी पी जायसवाल,राकेश शर्मा ब्यख्याता सुरेन्द्र सिंह नेटी ने पेयजल घर प्रारंभ करने पा प्रशंसा की।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!