प्रदेश कांग्रेस ने कोरबा शहर के पांच ब्लाॅक अध्यक्षों की सूची की जारी, प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने इन नामों पर लगाई मुहर देखे पूरी सूची

- Advertisement -

कोरबा@M4S: लंबे प्रयास के बाद प्रदेश कांग्रेस ने कोरबा शहर के 05 ब्लाॅक अध्यक्षों की सूची जारी कर दी है। प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने इन नामों पर मुहर लगाई।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि कोरबा शहर क्षेत्र को 05 जोन में विभाजित कर 05 नये ब्लाॅक अध्यक्षों की नियुक्ति किया गया। जिसमें कोरबा ब्लाॅक से संतोष राठौर (पूर्व सभापति) को, दर्री जमनीपाली ब्लाॅक से सुधीर जैन को, बांकीमोंगरा ब्लाॅक से प्रदीप अग्रवाल को, कुसमुण्डा ब्लाॅक से सनीष कुमार को एवं बालको ब्लाॅक से एफ. डी. मानिकपुरी को ब्लाॅक अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि पहले कोरबा ब्लाॅक अंतर्गत कोरबा विधानसभा के सभी 59 वार्ड के साथ साथ कटघोरा विधानसभा के 8 वार्ड एवं रामपुर विधानसभा क्षेत्र के 125 मतदान केन्द्र शामील थे। जिसे कोरबा विधानसभा को 04 ब्लाॅकों में एवं कटघोरा विधानसभा के 08 वार्डों को एक अलग ब्लाॅक बनाए गये वहीं रामपुर क्षेत्र के 125 मतदान केन्द्र को कोरबा ग्रामीण ब्लाॅक का नाम दिया गया है।



राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि डाॅ. चरणदास महंत एवं जय सिंह अग्रवाल के अनुशंसा पर जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा प्रदेश कांग्रेस कमेटी रायपुर को प्रस्ताव भेजा गया था। जिसकी स्वीकृति के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के पास भेजा गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के स्वीकृति पश्चात् प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पी. एल. पुनिया के निर्देश प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने इन ब्लाॅक अध्यक्षों के नामों की सूची जारी किया है।
लम्बे समय के प्रयास के बाद कोरबा शहर क्षेत्र को 05 नए ब्लाॅक की स्वीकृति मिली है। इन सभी पांचो ब्लाॅक में ब्लाॅक अध्यक्षों की नवीन नियुक्ति की गई। कोरबा शहर को 05 ब्लाॅक अध्यक्षों की स्वीकृति व नियुक्ति के बाद कांग्रेस संगठन को और अधिक मजबूती मिलेगीं। सभी 05 ब्लाॅक क्षेत्र के कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं में हर्ष व्याप्त है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!