परीक्षा से पहले सीबीएसई ने स्टूडेंट्स के पेरेंट्स को दिया ये मैसेज

- Advertisement -

नई दिल्ली(एजेंसी):केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने स्कूलों, अभिभावकों व छात्रों ने नाम खुला पत्र लिखा है। इसमें सबको उनकी जिम्मेदारी के साथ तनाव मुक्त बेहतर परीक्षा आयोजित करने की बात कही गई है। इसके अलावा छात्रों को परीक्षा में पूरा सहयोग करने की बात कही है। सीबीएसई ने लिखा है कि अभिभावक भी प्रवेश पत्र पर दिए गए एक-एक बिंदु को ठीक से पढ़ें। परीक्षा शुरू होने से एक दिन पहले केन्द्र पर जरूर जाएं। सुनिश्चित कर लें कि वह सही केन्द्र है। परीक्षा केन्द्र के गेट पर होनी वाली चेंकिंग में पूरा सहयोग करें।
मोबाइल फोन, पर्स, कागज का टुकड़ा, पुराने प्रश्न पत्र या कोई भी अन्य संदिग्ध वस्तु लेकर केन्द्र में ना जाएं। बता दें कि पहले प्रवेश पत्र पर सिर्फ छात्र और प्रिंसिपल के हस्ताक्षर हुआ करते थे। अब माता और पिता दोनों के हस्ताक्षर होने हैं।

CBSE 10th 12th Exam 2019: नियम बदला, अब इस समय तक मिलेगा प्रवेश
छात्रों को लिखे पत्र में सीबीएसई ने कहा है कि स्कूल निश्चित रूप से एक कैंपस, कक्षाओं, शिक्षकों, विषयों, खेल, कला, दीवार पत्रिका, दोस्तों, होमवर्क, परियोजनाओं और परीक्षण आदि जैसी चीजों को विशिष्ट तौर पर दर्शाता है। और, इससे भी बढ़कर है कि ये एक ऐसी जगह है जहां हम सीखते हैं।

CBSE 10th 12th Exam 2019: परीक्षा में ओटीपी के जरिये मिलेगा प्रश्नपत्र
छात्रवृत्ति और शिक्षा के लिए स्कूल में पढ़ाई के साल सबसे अच्छे होते हैं। क्योंकि, हमारा ‘हार्ड डिस्क स्पेस’ (दिमाग) इन वर्षों में सबसे अधिक ग्रहणशील होता है। हम कामना करते हैं कि आपका जीवन जिज्ञासा, रचनात्मकता, देखभाल और अर्थ के साथ सीखते रहने की प्रक्रिया से भरा रहे। जिन दिनों में आप परीक्षाओं के लिए मेहनत कर रहे हैं वो आपके जीवन को सुंदर बनाने वाला राउटर साबित हो। साथ ही बेहतर परीक्षा के लिये सीबीएसई ने शुभकामनायें भी दी।

स्कूलों से निष्पक्ष परीक्षा कराने और पूरा सहयोग करने की बात कही गई है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!