बेहतर कार्य करने वालों को चेयरमेन अंकित आनंद ने किया पुरस्कृत

- Advertisement -

रायपुर@M4S:प्रदेश में विपरीत परिस्थितियों में भी विद्युत आपूर्ति कर उपभोक्ता सेवा में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज के चेयरमेन अंकित आनंद (आई.ए.एस) ने पुरस्कृत किया। राज्य स्तर पर उत्कृष्ट कार्यो के लिए पांच हजार रुपए नकद के साथ प्रशस्ति पत्र और पदक प्रदान किया गया तथा केंद्रीय कार्यालय स्तर पर उत्कृष्ट कार्यों के लिये एक हजार रूपए नकद के साथ प्रशस्ति पत्र और पदक प्रदान किया गया।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी में हर साल राज्य स्तर पर छह एवं केंद्रीय कार्यालय स्तर पर छह कर्मियों को उत्कृष्ट पदक से सम्मानित किया जाता है। मुख्यालय में आयोजित उत्कृष्ट पदक वितरण समारोह में प्रबंध निदेशकगण  उज्जवला बघेल,  मनोज खरे,  एसके कटियार, निदेशक  केएस रामाकृष्णा, कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन)  अशोक कुमार वर्मा उपस्थित थे।

स उपकरण की मरम्मत करने से उसकी निर्माता कंपनी भेल ने इंकार कर दिया था] उसे जनरेशन कंपनी के इंजीनियरों ने अपने अनुभव और कौशल से बनाने में सफलता प्राप्त की इसके लिए हसदेव ताप विद्युत गृह कोरबा पश्चिम के ईई  मनीष कुमार श्रीवास्तव तथा एई  विकल्प तिवारी को पुरस्कृत किया गया। उन्होंने इकाई क्रं&-01 के एक्साइटेशन सिस्टम में आई खराबी को बीएचईएल के इंजीनियरों एवं नये पार्टस की अनुपलब्धता की स्थिति में अपने तकनीकी ज्ञान व कौशल का उपयोग करते हुए बनाकर करोड़ों रूपयों की आर्थिक क्षति होने से बचाने का उत्कृष्ट कार्य किया।

ट्रांसमिशन कंपनी के लाइन परिचारक श्रेणी&एक, प्रीतम कुमार निर्मलकर को 132 केव्ही उपकेन्द्र कुरूद (भिलाई) में 40 एम-व्ही-ए- ट्रांसफार्मर के 33 केव्ही. ब्रेकर के दो पोल बर्स्ट होने के कारण बाधित विद्युत आपूर्ति बहाल करने के उत्कृष्ट कार्य के लिये पुरस्कृत किया गया तथा परिचारक श्रेणी-दो,  ठाकुर राम देवांगन को सुदूर वनांचल में स्थित गरियाबंद जिले के मैंनपुर एवं देवभोग क्षेत्रों में निर्बाध एवं गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति एवं समय सीमा में उक्त लाईन को ऊर्जीकृत करने के लिए पुरस्कृत किया गया।

डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के अंबिकापुर में पदस्थ प्रशासनिक अधिकारी श्री महेन्द्र कुमार तिवारी को अपने निर्धारित दायित्वों का निर्वहन करने के साथ&साथ अन्य अनुभाग से संबंधित अनेक प्रकरणों का निराकरण करने में महत्वपूर्ण योगदान के लिये उन्हें उत्कृष्ट कार्य से सम्मानित किया गया। बालोद के परिचारक श्रेणी-एक श्री मलखान सिंह को हाथी प्रभावित क्षेत्र डौंडी के 11केव्ही- लाईन को भारी बारिश में अपनी जान जोखिम में डालकर वनांचल के 18 गांवों का विद्युत सुधार कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण करने के लिए पुरस्कृत किया गया।

इनके अलावा केंद्रीय कार्यालय स्तर पर छह कर्मियों को पुरस्कृत किया गया। इसमें जनरेशन कंपनी के एई श्री अमन पुराम को डीएसपीएम के राखड़ बांध की ऊंचाई में वृद्धि करने से संबंधित उत्कृष्ट कार्य के लिये पुरस्कृत किया गया। इन्होंने मैदानी स्तर पर राखड़ उपयोगिता के लिये निर्धारित लक्ष्य का लगभग 86 प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। रायपुर के अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री जयंत कुमार जैन को कोरबा एवं मड़वा स्थित ताप संयंत्रों के कार्य को गति प्रदान करने हेतु उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

ट्रांसमिशन कंपनी के ईई  प्रशांत कुमार अग्रवाल को सिविल स्ट्रक्चर की ड्रांईंग एवं डिजाईन] स्थापना एवं टेस्टिंग के कार्य हेतु सम्मानित किया गया। ट्रांसमिशन कंपनी के मानव संसाधन कार्यालय रायपुर में पदस्थ जेई श्री रजनीश चौबे को अपने आबंटित कार्य के अतिरिक्त आईटी, कम्प्यूटर एवं कार्यालयीन उपकरण से संबंधित कार्यों का बेहतर ढंग से निष्पादन करने के लिए सम्मानित किया गया।

डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के कार्यपालन अभियंता, श्रीमती कंचन महेश ठाकुर को एसटीएन योजना हेतु राशि 817 करोड़ रूपए की प्रशासनिक स्वीकृति तथा 255 करोड़ रूपए का डीपीआर बनाकर संधारण एवं संचालन कार्यों के लिए पुरस्कृत किया गया। ईआईटीसी के प्रोग्रामर श्रीमती प्रमिला खुंटे को सेप सिस्टम से संबंधित कार्य को सेप प्रणाली में उपलब्ध कराने का कार्य सुचारू रूप से संपादन करने के लिए पुरस्कृत किया गया।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!