मुख्यमंत्री ने दंतेवाड़ा हमले की निंदा की…

- Advertisement -

रायपुर। दन्तेवाड़ा जिले के बचेली में हुए नक्सली हमले की मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने तीव्र निन्दा की है। घटना में सुरक्षा बलों के एक जवान सहित बस के ड्राइवर ,कंडक्टर और एक अन्य नागरिक की शहादत पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने इसे कायरतापूर्ण हरकत बताते हुए नक्सलियों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस को युद्ध स्तर पर अभियान चलाने के निर्देश दिए है।

नक्सली हमले के बाद चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा संबंधी तमाम तैयारियों के बीच दंतेवाड़ा जिले में हुई इस घटना के बाद आयोग की ओर से भी एक बार फिर सुरक्षा के लिहाज से नए सिरे से समीक्षा शुरू हो गई है। आपको बात दें कि विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 12 नवंबर को दंतेवाड़ा में वोटिंग होनी है। वहीं नक्सली लोगों में खौफ बनाने लगभग हर दिन नक्सली घटना को अंजाम दे रहे हैं।

गौरतलब है कि दंतेवाड़ा जिले के बचेली थाना इलाके के माइनिंग एरिया में नक्सलियों ने बस को विस्फोट से उड़ा दिया था। इसमें एक जवान समेत पांच लोगों की मौत हो गई है। शहीद हुए सीआईएसएफ कर्मी का नाम हेडकांस्टेबल डी. मुखोपाध्याय है। इनके अलावा 4 आम नागरिकों की भी इस धमाके में मौत हुई है। मृतकों के नाम ड्राइवर रमेश घाटकर, हेल्पर रोशन कुमार साहू, सुशील बंजारे और सोहल हैं। गंभीर रूप से घायल सीआईएसएफ कर्मचारी कांस्टेबल पठारे सतीश, कांस्टेबल विशाल सुरेश को हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाया गया है।

9 नवंबर तो बस्तर आ रहे पीएम

पहले चरण के चुनावी मुकाबले के लिए बीजेपी के पक्ष में प्रचार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को बस्तर पहुंच रहे हैं। बस्तर संभाग के जगदलपुर में प्रधानमंत्री की चुनावी सभा होगी। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी 10 नवंबर को जगदलपुर में सभा करेंगे। घटनाओं के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट कर दिया गाय है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!