कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व संगठन सहप्रभारी विजय जांगिड़ ने ली अहम बैठक,कहा- कांग्रेस को मजबूत करने हर कार्यकर्ता ईमानदार सिपाही की तरह करे कार्य

- Advertisement -

राहुल गांधी पर हुई कार्यवाही को लेकर केन्द्र शासन पर बोला हमला

कोरबा@M4S: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं संगठन सहप्रभारी विजय जांगिड अपने दो दिवसीय कोरबा प्रवास के दौरान जिला कांग्रेस कार्यालय टी पी नगर कोरबा में कार्यकर्ताओ की अहम बैठक ली। उन्होंने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस को मजबूत करने हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम एक ईमानदार सिपाही की तरह कार्य करे। उन्होंने कहा कि यह वर्ष खासकर छत्तीसगढ़ के लिए अहम है और इस वर्ष चुनाव होने के नाते हमे अपनी सक्रियता और बढ़ानी है तथा प्रदेश सरकार की जनहित योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुचाने का प्रयास करते रहना चाहिए। उन्होंने प्रदेश सरकार की जनहित योजनाओं को सराहा और कहा कि हमारे पास जनता के पास जाने के लिए बहुत सारे मुद्दे है और भूपेश सरकार ने अपनी योजनाओं के माध्यम से छत्तीगसढ़ को देश में एक माडल के रूप में प्रस्तुत किया है, हमें इसे भुनाना है।
उन्होंने हमारे नेता एवं राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी पर हुई कार्यवाही को लेकर केन्द्र सरकार पर भी हमला बोला और कहा कि देश में लोकतंत्र को खत्म किया जा रहा है और हम इसके खिलाफ लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा कि जय भारत सत्याग्रह के बैनर तले बाजारो एवं सार्वजनिक स्थानों पर नुक्कड़ सभा के माध्यम से कार्यक्रम का आयोजन करे और मोदी सरकार द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ की जा रही साजिश को जन-जन तक पहुंचायंे। उन्होंने मोदी अडानी रिश्ते को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर भी हमला बोला और कहा कि चंद उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है और इस रिश्ते को कोई कहता है तो उसके खिलाफ साजिश रची जाती है। उन्होंने कार्यकर्ताओ से कहा कि चुनाव में बुथ स्तर का संगठन काफी महत्व रखता है और बुथ कमेटी को मजबूत करने की अपील करते हुए कहा कि जहां बुथ कमेटी नही बनी, उसे शीघ्र ही पूरा करें।
कार्यकर्ताओं ने जमकर निकाली भड़ास – इस बैठक में राष्ट्रीय सचिव विजय जांगिड ने कार्यकर्ताओं को भी सुना और खुले मंच में कार्यकर्ताओं ने अपनी बात खुलकर रखी। श्री जांगिड़ ने कार्यकर्ताओं की शिकायत भी सुनी और कहा कि कांग्रेस में हर कार्यकर्ता का महत्व है और मिली शिकायत को ऊपर पहुंचाने का आश्वासन दिया और कहा कि प्रदेश में संगठन और सरकार के बीच बेहतर तालमेल है और हर कार्यकर्ताओं को महत्व दिया जाएगा। बैठक में कार्यकर्ताओं ने अपना आक्रोश भी व्यक्त किया और कहा कि अधिकारी बेलगाम हो गये है हमारी सरकार में ही हमें प्रताड़ित किया जा रहा है। वरिष्ट कांग्रेस नेत्री उषा तिवारी ने कहा कि मेरे 30 साल के राजनैतिक अनुभव में ऐसा कभी नही हुआ – हमारी सरकार में ही कई कार्यकर्ताओं को जिला बदर कर दिया गया। हमारी सरकार मे ही हम प्रताड़ित हो रहे है। जिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष श्रीमती सपना चौहान ने कहा कि हमारे पार्षद अमरजीत सिंह एमआईसी की बैठक में भाग लेते है और एक मारपीट की घटना में नामजद आरोपी बना दिया जाता है, यह हमारी सरकार की ही छबि को धूमिल करने की साजिश है। इस तरह निर्दोष कार्यकर्ता भी प्रताड़ित हो रहे है और यह अधिकारियों की बेलगामी की इंतहा है। पार्षद रवि चंदेल ने भी आक्रोश जताया और कहा कि हमारी सरकार में अधिकारी हमें ही नही सुनते और कोई काम नही होता। इसके अलावा कई कार्यकर्ताओं ने भी पुलिस और जिला प्रशासन की खिलाफ श्री जांगिड के सामने आक्रोश जताया।

????????????????????????????????????
????????????????????????????????????

जयसिंह अग्रवाल ने कहा – बैठक को राजस्व मंत्री एवं कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल ने भी सम्बोधित किया और कहा कि सरकार की जनहित योजनाओं को जन जन तक पहुंचाएं और हम विकास के मुद्दे पर जनता के पास जायेंगे और फिर से प्रदेश में सरकार बनाएंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को अपने उद्बोधन से रिचार्ज किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने विकास के साथ छत्तीसगढ़ की संस्कृति और परम्परा को पुनर्जिवीत किया और विलुप्त होती संस्कृति को विश्व शिखर तक पहचान दिलाई। खेती किसानी से लेकर अधोसंरचना विकास में आमूलचुल परिवर्तन दिखाई दिया और इन साढे़ चार सालो में सड़क, पेयजल, बिजली की पहुंच बढ़ी, शिक्षा का बुनियादी ढांचा मजबूत हुई और आत्मानंद अंग्रेजी स्कूलों के माध्यम से गरीब वर्ग का बच्चा भी अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा ग्रहण कर रहा है, उच्च शिक्षा के लिए अब हर जिलें में व्यवस्था की जा रही है। हमने जनता का विश्वास जीतने में कामयाब हुये है और विकास ही हमारा मुद्दा होगा।
बैठक को कटघोरा विधायक पुरूषोत्तम कंवर ने सम्बोधित करते हुए कहा कि हमने इन साढे़ चार सालों में प्रदेश में विकास की धारा बहाई। आज गांव से लेकर शहर तक हर डगर खुशहाल है और प्रदेश तरक्की का नया आयाम गढ़ रहा है। पाली तानाखार विधायक मोहित राम केरकेट्टा ने कहा कि आज भूपेश सरकार ने स्वास्थ्य, शिक्षा एवं बुनियादी आवश्यकताओं की बेहतर उपलब्धता सुनिश्चित की और हर वर्ग आज खुश है, खासकर किसान आबाद हो रहे है और उनके एक एक दाने की हमारी सरकार कीमत दे रही है। योजनाओं के माध्यम से रोजगार सृजन हो रहा है। पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर ने कहा कि भूपेश सरकार ने इन चार सालों में वह कर दिखाया जो 15 सालों में भाजपा ने नही किया। आज चारों तरफ विकास की बयार चल रही है। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने शहरी क्षेत्रों को विकास के लिये राशि की कमी नही होने दी और आज स्लम एरिया भी विकास कर रहा है और स्लम बस्ती के लोगों को भी हर बुनियादी सुविधाएं मिल रही है। जिला ग्रामीण अध्यक्ष सुरेन्द्र जायसवाल ने कहा कि शहर का असली विकास कांग्रेस ने ही किया है, और यहां जो भी सार्वजनिक प्रतिष्ठान है वो कांग्रेस कार्यकाल में ही बने है। आज हमारी सरकार से पूरा छत्तीसगढ़ विकास का नया आयाम लिख रहा है। कार्यक्रम को कांग्रेस शहर अध्यक्ष सपना चौहान, सभापति श्याम सुन्दर सोनी, वरिष्ठ कांग्रसे नेत्री उषा तिवारी, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष संतोष राठौर, राजेन्द्र तिवारी, दुष्यंत शर्मा, राजीव लखनपाल, गोरेलाल यादव, हरकुमारी बिंझवार, दौतलराम राठिया, बच्चनसाय कोराम, पुष्पेन्द्र शुक्ला, हरिप्रसाद शास्त्री, महिला कांग्रेस अध्यक्ष कुसुम द्विवेदी, श्रम कल्याण मंडल सदस्य नरेश देवांगन, पूर्व जिला पंचायत सदस्य फुलसिंह राठिया, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष मनोज चौहान, अनुसूचित विभाग के जिला अध्यक्ष नारायण कुर्रे, पिछड़ावर्ग प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष गजानंद साहू-राजेश मानिकपुरी, सेवादल प्रमुख प्रदीप पुरायणे,  इंटक अध्यक्ष विकास सिंह, युवा कांग्रेस शहर जिला अध्यक्ष राकेश पंकज, सांसद प्रतिनिधि संतोष देवांगन, रेवाराम चंद्रवंशी आदिवासी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष श्याम नरायण सिंह, एल्डरमेन सनंद दास दिवान ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया।
बैठक में प्रमुख रूप से नगर पालिका दीपका अध्यक्ष संतोषी दीवान, कोरबा जनपद अध्यक्ष हरेश कंवर, पूर्व करतला जनपद अध्यक्ष धनेश्वरी कंवर, मदरसा बोर्ड के सदस्य शेख इश्तियाक, पार्षद हर्षिता देवी राजपूत, रोपा तिर्की, कृपाराम साहू, पालूराम साहू, रवि चंदेल, देवीदयाल सोनी, राजेन्द्र सूर्यवंशी, प्रदीप जायसवाल, बसंत चन्द्रा, पवन गुप्ता, शाहिद कुजूर, एल्डरमेन-आरिफ खान, मनीराम साहू, आशीष अग्रवाल, पुराण दास महंत, बच्चूलाल मखवानी, गीता गभेल, रेखा त्रिपाठी, पूर्व एल्डरमेन परमानंद सिंह, पूर्व पार्षद सीताराम चौहान, रमेश नवरंग, उत्तम दुबे, गीता महंत ने भी अपने विचार और सुझाव दिये। बैठक में एफ डी मानिकपुरी, आनंद पालीवाल, महेन्द्र थवाईत, राजेश यादव, पुष्पा पात्रे, प्रभात डडसेना, राज्यवर्धन ंिसह, के के चौकसे, ममता अग्रवाल, हाजी इकबाल दयाला, मुन्ना खान, बंटी शर्मा, चन्द्रकुमार निर्णेजक, लखन सहिस, कुंज बिहारी साहू, गिरधारी बरेठ, जवाहर निर्मलकर, भोला यादव, रोशन जायसवाल, नफिसा हुसैन, जगन्नाथ थवाईत, सौरभ शर्मा, प्रेमलाल साहू, प्रवीण ओगरे, रामशरण सिंह, शैलेश सोमवंशी, दिब्येन्द्र मृधा, श्रीराम साहू, देवकी नंदन सिंह, यशवंत चौहान, पंचराम आदित्य, राजू बर्मन, राजेन्द्र दास, दर्शन दीवान, गुलशन कुमार साहू, छेदीलाल, मनोज कुमार पोषण वर्मा, मनीश कुमार नायडू, बजरंग दास महंत, मस्तराम यादव, ईश्वर सिंह कंवर, उमाशंकर केंवट, अविनाश बंजारे, रोहित कुमार पटेल, विकास सिंह, संतोष सिंह, लक्ष्मी अग्रवाल, दौतल सिंह, ईश्वर  प्रसाद केवट, रोगदास महंत, सुनीता तिग्गा, मनीषा अग्रवाल, गीता महंत, सीमा उपाध्याय, गौरी चौहान, लक्ष्मी महंत, शशी अग्रवाल, शांता मडावे, गायत्री नायक, प्रशांति सिंह, ज्योति सिंह राजपूत, क्रांति सोनी, नुसरत खान, मालती गभेल, तुलसी केंवट, सायदा खान, सोनू चौधरी, धनेश्वरी चौहान, साधना सिंह, त्रिवेणी राठिया, लता कंवर, त्रिवेणी मिरी, सोनी कर्ष, लतानंद, सरोज अग्रवाल, संतोषी सोनी, पुष्पा यादव, हराबाई कुर्रे, संभवी वेदमती डहरिया, सुनीता यादव, राकेश पंकज, पवन विश्वकर्मा, कमलेश गर्ग, सीताराम चौहान पूर्व पार्षद, सुनील निर्मलकर, भुनेश्वरी दुबे, लक्ष्मण लहर, सुमेश भगत, करम सिंह राजपूत, सुरजदास, डोरेलाल सोनी, संजू अग्रवाल, नवल किशोर, अजय प्रसाद, संजय आजाद, लक्ष्मी नरयण चन्द्रमणी रेड्डी, राकेश सिंह, महेन्द्र निर्मलकर, हेमकुमार, राज जायवाल, जगेश्वर दास सहित सैकड़ो की संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी कांग्रेस भवन में उपस्थित थे।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!