INDIAN RAILWAY JOBS 2023: सहायक लोको पायलट के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

- Advertisement -

नई दिल्ली(एजेंसी):भारतीय रेलवे में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। रेलवे ने सहायक लोको पायलट के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 07 अप्रैल से शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcjaipur.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। सहायक लोको पायलट के पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 06 मई 2023 तक है। यह भर्ती उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से निकाली गई है। यहां कुल 238 खाली पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इनमें सामान्य वर्ग के लिए 120, ओबीसी के लिए 36, एसटी के लिए 18 और एससी के लिए 36 पद आरक्षित हैं।

शैक्षणिक योग्यता

सहायक लोको पायलट पदों पर भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10वीं पास होना जरूरी है। साथ ही फिटर आदि ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए।

आयु-सीमा

सहायक लोको पायलट पदों पर भर्ती  के लिए आवेदकों की उम्र 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं ओबीसी वर्ग के लिए उम्र सीमा 45 वर्ष और एससी व एसटी के लिए 47 वर्ष तय की गई है।

चयन प्रक्रिया

सहायक लोको पायलट पदों पर भर्ती  के लिए उम्मीदवारों का चयन सीबीटी परीक्षा के जरिए किया जाएगा। परीक्षा में पास उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा

ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rrcjaipur.in पर जाएं।
  • अब GDCE ऑनलाइन एप्लीकेशन के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें।
  • मेल आईडी, फोन नंबर और जन्म तिथि दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें।
  • अब आवेदन शुरू करें और मांगी गई जानकारी को दर्ज करें।
  • सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स अपलोड करें और सबमिट कर दें।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!