कोयला आपूर्ति बहाल होने के बाद मड़वा की दोनों इकाइयो से हो रहा विद्युत उत्पादन छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी के प्रबंध निदेशक  एसके कटियार एबीवीटीपीएस मड़वा व गारेपालमा कोल ब्लॉक के प्रवास पर रहे

- Advertisement -

जांजगीर@M4S:छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी के प्रबंध निदेशक  एसके कटियार ने कहा कि सभी अधिकारी अपने कार्य की ओनरशिप लें और अपने दायित्व को समझते हुए कार्य में निरंतर सुधार का प्रयास करें। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि मड़वा विद्युत संयंत्र को इस वर्ष पूरी क्षमता के साथ संचालित करने के लिए तैयार रहना है। प्रबंध निदेशक श्री कटियार कोरबा व जांजगीर-चांपा जिला के विद्युत संयंत्रों का निरीक्षण के लिए पांच दिवसीय प्रवास पर रहे। प्रबंध निदेशक  एसके कटियार ने सोमवार को अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत संयंत्र (एबीवीटीपीएस) मड़वा का जायजा लिया।

अतिथि गृह में प्रबंध निदेशक की अगुवाई करते हुए कार्यपालक निदेशक एसके बंजारा ने उनका स्वागत किया। प्रबंध निदेशक सुबह 11 बजे अतिथि गृह पहुंचे। इसके बाद महज 15 मिनट के भीतर वे विद्युत संयंत्र के लिए रवाना हो गए।  कटियार ने सबसे पहले प्रशासनिक भवन पहुंचकर कार्य की प्रगति की समीक्षा की। उन्होनें प्रशासनिक भवन के साउथ ब्लॉक के कार्यां की प्रगति पर संतोष जाहिर करते हुए कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। प्रबंध निदेशक ने कोल हैल्डिंग प्लांट एरिया में कोल आपूर्ति की स्थिति को जाकर देखा। इसके पहले प्रबंध निदेशक गारेपालमा कोल ब्लॉक से जाकर लौटे थे, जहां उन्होंने विद्युत संयंत्र के लिए कोयला आपूर्ति को बहाल कराया है। अभी विद्युत संयंत्र को प्रतिदिन चार से पांच कोल रैक की आपूर्ति हो रही है। इससे विद्युत संयंत्र की दोनों इकाइयां सतत संचालन की स्थिति में आ गई हैं।
प्रबंध निदेशक ने ईएसपी के निरीक्षण के बाद तकनीकी भवन में वरिष्ठ अधिकारियों की करीब एक घंटे तक बैठक ली। बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों को दो साल की अग्रिम कार्ययोजना बनाकर उसके अनुसार कार्य संचालित करने को कहा। श्री कटियार ने विद्युत संयंत्र में सीएचपी व एएचपी को पहली प्राथमिकता देते हुए सभी तकनीकी उपकरणों का खास ख्याल रखने के निर्देश दिए। बैठक में कार्यपालक निदेशक एसके बंजारा ने प्रबंध निदेशक के सहयोग के लिए आभार जताते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। एबीवीटीपीएस के निरीक्षण के बाद प्रबंध निदेशक दोपहर सवा एक बजे मुख्यालय रायपुर के लिए रवाना हो गए। इस दौरान मुख्यालय रायपुर से कार्यपालक निदेशक (सिविल प्रोजेक्ट) एमआर बागड़े, मुख्य अभियंता (सिविल प्रोजेक्ट-2) देवेंद्र नाथ, मड़वा से अतिरिक्त मुख्य अभियंता पीके श्रीवास्तव, राजाबाबू कोसरे, आलोक लकरा, आरजी देवांगन एवं वरिष्ठ मुख्य रसायनज्ञ आरके तिवारी, अधीक्षण अभियंता क्रिस्टोफर एक्का समेत सभी वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!