दुख की घड़ी में जेसीआई बना गरीबों का सहारा अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी और छेना की नि:शुल्क मदद

- Advertisement -

कोरबा@M4S: मोतीसागर पारा में संचालित मुक्तिधाम में गरीबों की बड़ी मदद की जा रही है। जेसीआई सेंट्रल द्वारा इसका संचालन किया जाता है। यहां लकड़ी और छेने का भंडारण हमेशा रहता है। अंतिम संस्कार के लिए लोगों को जरुरत के हिसाब से रियायती दर पर लकड़ी और छेना मुहैया कराया जाता है । वहीं अगर किसी गरीब के घर में किसी की मौत हो जाती है,तो उसकी नि:शुल्क मदद की जाती है।


मुक्तिधाम गरीबों के लिए काफी किफायती साबित हो रहा है। इस मुक्तिधाम का संचालन जेसीआई सेंट्रल द्वारा किया जाता है जिनके द्वारा जरुरतमंदो के लिए काफी कम दर पर लकड़ी और छेना मुहैया कराया जाता है। महंगाई के दौर में गरीबों के लिए अंतिम संस्कार की प्रक्रिया संपन्न करना काफी मुश्किल भरा हो जाता है। ऐसे में मुक्तिधाम का संचालन करने वाले लोगों के द्वारा गरीबों को या तो मुफ्त में लकड़ी मुहैया कराई जाती है या फिर बाजार भाव से काफी कम कीमत पर लकड़ी और छेना दिया जाता है।

संचालन कर्ताओं का कहना है कि मानवीय संवेदनाओं के आधार पर उनके द्वारा काम किया जा रहा है ताकि किसी को दिक्कतों का सामना ना करना पड़ें।मोतीसागर पारा मुक्तिधाम में लकडिय़ों और छेने का भंडारण पहले से कर लिया गया है ताकि आपात स्थिती में किसी को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। कुल मिलाकर गरीबों व जरुरत मंदो के लिए यहां सब चीज की व्यवस्था है। मुक्तिधाम से होने वाली आय का उपयोग उनके द्वारा मुक्तिधाम का संचालन करने में किया जाता है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!