शिशु रोग विशेषज्ञ से हुई मारपीट के मामले ने पकड़ा तुल एफआईआर के आठ दिन बाद भी नही हुई गिरफ्तारी, 24 को काम बंद की चेतावनी

- Advertisement -
कोरबा@M4S:मेडिकल कालेज अस्पताल में शिशु रोग विशेषज्ञ से हुई मारपीट के मामले ने तुल पकड़ लिया है। दरअसल प्रबंधन की दखल के बाद घटना को अंजाम देने वाले युवक के खिलाफ अपराध तो पंजीबद्ध कर लिया गया, लेकिन आठ दिन बीत जाने के बावजूद आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई। पुलिस के इस रवैये से चिकित्सक सहित अन्य कर्मचारियों को चिंता सताने लगी है। उन्होंने 24 अक्टूबर तक कार्रवाई नहीं होने पर काम बंद करने का ऐलान कर दिए हैं।
घटना 13 अक्टूबर की रात घटित हुई थी।
मेडिकल कालेज अस्पताल में डॉक्टर धरमवीर सिंह शिशु रोग विशेषज्ञ के पद पर पदस्थ हैं। वे नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई (एसएनसीयू) में भर्ती बच्चों का परीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान बेंदरकोना निवासी बृजलाल बघेल नशे में धुत होकर पहुंचा। वह एसएनसीयू में भर्ती अपने बच्चे को देखने का जिद करने लगा। चिकित्सक ने नशे की हालत में एसएनसीयू के भीतर नहीं जाने की समझाइश दी, लेकिन युवक आक्रोशित हो गया। उसने डॉक्टर से मारपीट कर दी। मामले की सूचना देर रात चिकित्सक ने थाना पहुंचकर दी। घटना के दूसरे ही दिन मेडिकल कालेज के डीन डॉ. अविनाश मेश्राम ने भी कार्रवाई से संबंधित प्रतिवेदन पुलिस को भेज दिए। तब कहीं जाकर 14 अक्टूबर की शाम रामपुर पुलिस ने डॉ. सिंह की रिपोर्ट पर छत्तीसगढ़ चिकित्सा सेवक तथा चिकित्सा सेवा संस्थान अधिनियम 2010की धारा 3 के तहत अपराध पंजीबद्ध तो कर लिया, लेकिन आठ दिन बीत जाने के बावजूद न तो कार्रवाई आगे बढ़ी और न ही आरोपी को गिरफ्तार किया जा सका। इधर आरोपी युवक की पत्नी व बच्चे अस्पताल में ही भर्ती हैं। नवजात शिशु का वजन भी पहले से कम है। डॉक्टरों की लगातार प्रयास से उसके सेहत में सुधार भी आ रहा है। यदि किसी तरह की अनहोनी होती है तो युवक द्वारा अनर्गल आरोप लगाया जा सकता है। वह नवजात शिशु से मिलने पुन: मारपीट जैसी घटना को अंजाम दे सकता है। जिसकी चिंता डॉक्टरों के अलावा अन्य कर्मचारियों को सता रही है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक के अलावा कलेक्टर को पत्र लिखकर मामले में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। यदि 24 अक्टूबर तक कार्रवाई नहीं होती है तो डॉक्टर सहित तमाम कर्मचारी काम बंद कर देंगे। जिससे अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजों की परेशानी बढ़ सकती है।
पकडऩे के बाद आरोपी को छोड़ा
नशे में धुत युवक चिकित्सक से मारपीट के बाद भाग रहा था। उसे सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ लिया। सूचना मिलने पर अस्पताल पुलिस भी मौके पर जा पहुंची। अस्पताल पुलिस ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। तत्पश्चात मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंची रामपुर पुलिस के पेट्रोलिंग पार्टी के सुपुर्द आरोपी को कर दिया गया, लेकिन चिकित्सक की ओर से शिकायत देने से पहले ही आरोपी को छोड़ दिया गया।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!