झांसी में पांच दिन से बेतवा नदी में फंसे चार युवक एयरलिफ्ट, सेना ने किया रेस्क्यू, देखें वीडियो

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क@M4S; यूपी के झांसी में एक बार फिर सेना लोगों के लिए मददगार बनी। सेना की मदद से चार युवकों की जान बचाई गई। चारों युवक पांच दिन से नदी में बढ़े जलस्तर के चलते टापू पर फंस गए थे, जिन्हें सेना की मदद से हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट कर बचाया गया। सेना के रेस्क्यू का एक वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला  बरुआसागर में उफनाई बेतवा नदी का है। यहां दो युवक 19 अगस्त को गए थे। इसी बीच अचानक मध्य प्रदेश से पानी छोड़ दिया गया।

वहीं दो युवक बुधवार को मछली मारने के लिए नदी पर पहुंचे थे। देखते ही देखते नदी का जलस्तर बढ़ गया और चारों युवक टापू पर फंस गए, उनका परिवार से संपर्क भी टूट गया। इंतजार में परेशान घर वालों ने प्रशासन को सूचना दी तो चित्रकूट से एसडीआरएफ बुलाई गई, लेकिन रेस्क्यू नाकाम रहा। इसके बाद सेना से मदद मांगी गई। बचने की उम्मीद खो चुके युवकों को देख परिजनों की खुशी का ठिकाना ही न रहा।

बताया जाता है कि गांव खडे़सर निवासी भूरे (17) और अशोक (21) 19 अगस्त को अपने खेत पर काम करते समय उफनाई बेतवा में फंस गए। दोनों अक्सर खाना-पानी लेकर जाते थे और कई दिनों बाद लौटते थे, इसलिए परिजन चिंता नहीं करते थे। वहीं, बुधवार को गांव के ही मनीराम और हरी बड़े एक टापू पर मछली पकड़ रहे थे, तभी मध्य प्रदेश की तरफ से बेतवा में पानी छोड़ दिया गया। इससे सभी फंस गए। दोनों रातभर टापू पर फंसे रहे। इसपर परिवार वाले चिंतित हो गए। परिजनों ने प्रशासन को सूचना दी।

प्रशासन ने मौका मुआयना किया तो जानकारी मिली कि दो नहीं चार युवक बेतवा में फंसे हैं। बेतवा का वेग देख एसडीआरएफ को बुलाया गया। गुरुवार सुबह-सुबह चित्रकूट से पहुंची एसडीआरएफ टीम का रेस्क्यू के लिए पहुंचे। संसाधनों के अभाव में रेस्क्यू शुरू नहीं हो पाया तो एसडीएम टहरौली इंद्रकांत द्विवेदी ने दूसरी एसडीआरएफ टीम बुलाई। सभी ने रेस्क्यू शुरू किया, लेकिन बेतवा के बहाव के चलते ऑपरेशन फेल हो गया। इसपर करीब 11ः 30 बजे जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीना भी मौके पर पहुंच गए। यहां पहले उपजिलाधिकारी इंद्रकांत द्विवेदी, तहसील टहरौली अजय कुमार मौर्य सहित भारी संख्या में ग्रामीण पहले से मौजूद रहे।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!