मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, सांसद ज्योत्सना चरण दास महंत के प्रति अभार व्यक्त किया

- Advertisement -

कोरबा: बालको क्षेत्र में स्वामी आत्मानंद शासकीय (अंग्रेजी माध्यम) स्कूल संचालन किये जाने की घोषणा से बालको क्षेत्र वासियों में हर्ष व्याप्त है। बालको क्षेत्र के युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने आज राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री भूपेष बघेल, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, सांसद ज्योत्सना चरण दास महंत के प्रति अभार व्यक्त किया।
इस मौके पर राकेश पंकज, राजू बर्मन, बृजभूषण प्रसाद, पवन विश्वकर्मा, अजीत बर्मन, सुनील निर्मलकर, विवेक श्रीवास, गोलू राठौर, कमलेश गर्ग, अभिषेक गोयल, राजेन्द्र दीवान, मनीष आदित्य, चिराग अग्रवाल, वसीम अकरम, अरूण यादव, साकेत सिंह, राहुल राव, रोशन खाण्डे, ओम पटेल, सूरज चौहान, अमित सिंह, शरद साहू, शिवम सिंह, सुजीत बर्मन, अंकित श्रीवास्तव, बाबिल मिरी, रूपेश साहू, निर्मल राजपूत आदि ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का स्वागत करते हुए कहा कि बालको क्षेत्र के वार्ड क्र. 34 से वार्ड क्र. 42 तक के आबादी का बड़ा हिस्सा गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करता हैं। उनके पास शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाएं के पर्याप्त साधन उपलब्ध नही होने के कारण अनेकों होनहार छात्रों को भी हिन्दी माध्यम की शासकीय स्कूलों में पढ़ाई करनी पड़ रही है।
अब यहॉ स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी स्कूल का संचालन होने से इस क्षेत्र के निम्न व मध्यम वर्ग के परिवार के होनहार छात्रों को प्राईवेट स्कूल जैसी सुविधाओं के साथ शिक्षा ग्रहण करने का अवसर मिल सकेगा।
राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बताया कि उनके द्वारा कोरबा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बालको, दर्री, कुसमुण्डा व पुरानी बस्ती कोरबा में स्वामी आत्मानंद स्कूल संचालन का प्रस्ताव दिया गया है। आने वाले शिक्षा सत्र में स्कूल संचालन के लिए और भी प्रयास करेंगे। उन्होने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में हजारों छात्र/छात्राओं को स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी स्कूल में पढ़ने का अवसर मिल रहा है। आने वाले समय में होनहार छात्रों का बेहतर भविष्य का निर्माण होगा। साथ ही इन स्कूलों में बेहतर शिक्षा के लिए योग्य शिक्षकों की नियुक्ति की गई है एवं किया जा रहा है।
इन स्कूलों में खेल को बढ़वा देने के उद्देश्य से इनडोर एवं आउटडोर खेल की व्यवस्था की गई है। प्रैक्टिकल के लिए उच्च क्वालिटी के उपकरणों वाला लैब तैयार किया गया है। छात्रों को क्लास रूम में बैठने के लिए बेहतर फर्नीचर की व्यवस्था किया गया है। छत्तीसगढ़ प्रदेश की स्वामी आत्मानंद शासकीय स्कूल पूरे देश भर के सभी राज्यों के शासकीय स्कूलों से बेहतर सिद्ध हो रही है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!