Railway RRB NTPC Exam Schedule 2020 : कल जारी हो सकती है रेलवे एनटीपीसी भर्ती परीक्षा की सिटी, सीबीटी डेट की डिटेल

- Advertisement -

नई दिल्ली(एजेंसी):Railway RRB NTPC Exam Schedule 2020 : रेलवे एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के पहले चरण के लिए एग्जाम सिटी, सीबीटी डेट, शिफ्ट टाइमिंग कल जारी हो सकती है। गुरुवार को रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने कहा कि परीक्षा से 10 दिन पहले सीबीटी डेट, एग्जाम सिटी की जानकारी मिलेगी। ऐसे में माना जा सकता है कि 28 दिसंबर से शुरू होने वाली परीक्षा के शहर व तिथि की जानकारी अभ्यर्थी को कल यानी 18 दिसंबर को मिल जाएगी। साथ ही कल से ही एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थी ट्रैवलिंग अथॉरिटी भी डाउनलोड कर सकेंगे।

लेकिन यह ध्यान रखें कि कल उन्हीं अभ्यर्थियों की एग्जाम सिटी व डेट आएगी जिनका सीबीटी पहला चरण (28 दिसंबर से 13 जनवरी) के बीच होने जा रहा है। इस भर्ती में 1.25 करोड़ युवाओं ने आवेदन किया था जिसमें से 23 लाख अभ्यर्थी ही इस चरण में परीक्षा देंगे। कोविड-19 महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए परीक्षा को कई चरणों में कराया जाएगा। सभी योग्य अभ्यर्थियों को विभिन्न चरणों में सीबीटी के लिए बुलाया जाएगा और उसी शेड्यूल के मुताबिक उन्हें सूचना भी दी जाएगी। एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के जरिए 35000 से ज्यादा पदों को भरा जाना है। परीक्षा तिथि से चार दिन पहले अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

एडमिट कार्ड सीबीटी डेट से चार दिन पहले जारी होंगे। इसलिए कहा जा सकता है कि 24 दिसंबर से एडमिट कार्ड जारी होने का सिलसिला शुरू हो सकता है।

अगर पहले चरण की आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों की लिस्ट में से बाहर का कोई उम्मीदवार अपना परीक्षा शहर व डेट की डिटेल चेक करने की कोशिश करेगा तो उसके सामने लिखा आएगा – ‘वर्तमान चरण में आपकी परीक्षा तय नहीं की गई है। कृपया आरआरबी की सूचना का इंतजार करें।’

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!