रिमझिम बारिश में सुबह कलेक्टर-एसपी ने कोसाबाड़ी, मुड़ापार के बाजारों का किया निरीक्षण* *ग्राहकों को मास्क पहनकर, सोशल डिस्टेंसिंग से ही खरीददारी करने की दी समझाईश*

- Advertisement -

कोरबा@M4S: जिला दण्डाधिकारी किरण कौशल ने आज सुबह कोसाबाड़ी, मुड़ापार सहित उरगा तक सड़क किनारे लगने वाले बाजारों और सब्जी दुकानों का औचक निरीक्षण किया। एसपी अभिषेक मीणा और एडीएम संजय अग्रवाल के साथ कलेक्टर ने इन सभी जगहों पर लाॅकडाउन के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिये किये गये इंतजामों का जायजा लिया। इन बाजारों मे लगी कुछेक दुकानों पर दुकानदारों द्वारा ग्राहकों की सोशल डिस्टेंसिंग के लिये कोई इंतजाम नहीं करने तथा भीड़ लगाकर सब्जी बेचने पर कलेक्टर कौशल ने गहरी नाराजगी व्यक्त की और तत्काल ऐसी दुकानों के विरूद्ध जुर्माने की कार्रवाई कर उन्हे बंद कराने के निर्देश निगम अमले को दिए। कौशल ने सब्जी बेचने वाले दुकानदारों को सख्त हिदायत दी कि ग्राहकों के बीच एक-एक मीटर की दूरी बनाये रखने के लिये दुकानों के सामने गोले या चैकोर खाने या लाईन खिंचवायें। ग्राहकों की भीड़ न लगने दें। उन्होंने चेताया कि सब्जी लेने आने वाले लोगों को एक-एक कर सामान दिया जाये। कलेक्टर ने यह भी चेतावनी दी कि ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के इंतजाम के बिना किसी भी दुकान को कोई भी चीज बेचने की अनुमति नहीं दी जायेगी और ऐसी सभी दुकानों को प्रशासन द्वारा बंद करा दिया जायेगा तथा दुकानदारों के खिलाफ कार्यवाही भी की जायेगी। इस दौरान नगर निगम आयुक्त एस जयवर्धन, एसडीएम सुनील नायक और अपर आयुक्त अशोक शर्मा भी मौजूद रहे।
कलेक्टर ने आज सुबह कोसाबाड़ी चैक पर लगने वाले अस्थायी सब्जी बाजार का भी आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने फुटकर सब्जी बाजार में दुकानों और ग्राहकों के बीच पहुॅंचकर ग्राहकों तथा सब्जी विक्रेताओं से मुलाकात की। कलेक्टर ने कुछ सब्जी विक्रेताओं द्वारा ग्राहकों के बीच एक-एक मीटर की दूरी बनाये रखने के लिये किये गये इंतजामों की सराहना की तो वहीं कुछ सब्जी दुकानों को ऐसे इंतजामों के नहीं होने के कारण जुर्माना कर बंद कराने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने इस दौरान सब्जियों के दामों की भी जानकारी लोगों तथा विक्रेताओं से ली। उन्होंने विक्रेताओं को सब्जियों को अधिक दामों पर नहीं बेचने की भी हिदायत दी। इसके बाद कलेक्टर मुड़ापार सब्जी बाजार भी पहुॅंची, और व्यवस्थाएं देखी। श्रीमती कौशल ने सब्जी विक्रेताओं को कोरोना वायरस से बने मौजूदा हालातों में शासन-प्रशासन का सहयोग करने और कोरबावासियों को सब्जियों की लगातार आपूर्ति में मदद करने की अपील की। कलेक्टर ने निगम अमले को यह भी निर्देशित किया कि सब्जियों की खरीदी के लिए सुबह लगने वाली भीड़ को रोकने के पर्याप्त इंतजाम किये जाये।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!