हाथरस गैंगरेप मामले के खिलाफ 5 अक्टूबर को देशव्यापी आंदोलन करेगी कांग्रेस

- Advertisement -

नई दिल्ली(एजेंसी):कांग्रेस 5 अक्टूबर को हाथरस गैंगरेप की घटना के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन करेगी। बता दें कि 14 सितंबर को, उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के बुल गार्गी गांव में एक 19 वर्षीय महिला का चार पुरुषों द्वारा कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया था। पीड़िता ने मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। पीड़िता के परिवार के सदस्यों ने दावा किया है कि रात में पुलिस ने उसका जबरदस्ती अंतिम संस्कार कर दिया और उन्हें शव घर लाने की अनुमति भी नहीं दी गई।

इस मामले ने पूरे देश में बड़े पैमाने पर आक्रोश पैदा कर दिया और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर इस्तीफे का दबाव बनाया जाने लगा। विपक्षी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राज्य पुलिस द्वारा मामले को संभालने के तरीके की आलोचना की है।

इससे पहले, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पुलिस ने बृहस्पतिवार को पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए हाथरस जाने से रोककर हिरासत में ले लिया था। दूसरी तरफ, कांग्रेस ने दावा किया कि राहुल और प्रियंका को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के कई सांसद हाथरस जाएंगे और शोकाकुल परिवार से मुलाकात करेंगे। सूत्रों ने बताया, ”कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल परिवार से मुलाकात कर उनकी चिंताएं सुनेगा और पीड़िता एवं परिवार के लिए न्याय की मांग करेगा।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!