सूचना के अभाव में ऑनलाइन फार्म जमा नहीं कर पाए विद्यार्थी विश्व विद्याालय ने वेबसाइट में अपलोड कर दी है जानकारी

- Advertisement -

कोरबा@M4S: अटल बिहारी बाजपेयी विवि ने स्नातकोत्तर के सभी विषयों के सेमेस्टर परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रक्रिया गुरुवार की सुबह से शुरू हो गई थी और सूचना शाम को जारी की गई। इस कारण छात्र-छात्राओं के आवेदन भरने की जानकारी देरी से हुई।


अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय संबंध जिले के सभी शासकीय व निजी महाविद्यालयों के स्नातकोत्तर के विभिन्न सेमेस्टर विषयों की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया गुरुवार की सुबह शुरू कर दी। एयू ने इसकी सूचना वेबसाइट पर शाम को अपलोड किया। इस कारण पूरे दिन छात्र-छात्राएं आवेदन नहीं कर सके, जबकि यह सूचना ऑनलाइन फार्म जमा करने की प्रक्रिया प्रारंभ होने के पहले सूचना जारी किया जाना चाहिए था। हालांकि विद्यार्थियों के पास नौ दिनों का समय दिया गया है। अंतिम तिथि 17 दिसंबर तक है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के साथ ही परीक्षा शुल्क भी ऑनलाइन भुगतान करेंगे। ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी करने के साथ ही आवेदन की हार्डकॉपी, ऑनलाइन शुल्क की भुगतान रसीद सहित अन्य आवश्यक दस्तावेजों की स्वप्रमाणित छायाप्रति महाविद्यालय में जमा करेंगे। दस्तावेज जमा करने की अंतिम तिथि 22 दिसंबर तक है। अधिक जानकारी एयू की अधिकृत वेबसाइट से प्राप्त की जा सकेगी। सूचना के अनुसार वर्तमान में चल रही परीक्षा फॉर्म की प्रक्रिया नियमित छात्र-छात्राओं के लिए है। बैकलॉग के छात्र-छात्राओं को परीक्षा के लिए अगली तिथि जारी की जाएगी। ऐसे में बैकलॉग के छात्र-छात्राओं को पहले नियमित और फिर बैगलॉग परीक्षा के लिए आवेदन करना होगा।

देरी पर लगेगा विलंब शुल्क
एयू के सूचना के अनुसार निर्धारित अंतिम तिथि में ऑनलाइन आवेदन जमा नहीं करने पर विद्यार्थियों को विकल्प के तौर पर 18 दिसंबर से एक और अवसर दिया जाएगा। इस दौरान विद्यार्थियों को परीक्षा शुल्क के अतिरिक्त 200 रुपए विलंब शुल्क का भी भुगतान करना होगा। ऑनलाइन आवेदन और दस्तावेजों के जमा करने की अंतिम तिथि 24 दिसंबर तक है। इधर स्नातक के विभिन्न संकायों के नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं का नामांकन फॉर्म जमा करने की शुक्रवार अंतिम तिथि खत्म हो गई है। अब ऑनलाइन आवेदन के लिए वंचित छात्र-छात्राओं को शनिवार से नामांकन शुल्क के साथ विलंब शुल्क जमा करना होगा। ऑनलाइन प्रक्रिया के बाद विद्यार्थियों को आवश्यक दस्तावेज 19 दिसंबर तक जमा कर सकते हैं।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!