सुशांत राजपूत की मौत पर बिहार-महाराष्ट्र में छिड़े वाकयुद्ध के बीच सीबीआई जांच को राज्यपाल ने दी मंजूरी

- Advertisement -

पटना:महाराष्ट्र सरकार की तरफ से भारी विरोध के बीच बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर पटना में दर्ज मामले की सीबीआई जांच के लिए बिहार के राज्यपाल ने राज्य सरकार की तरफ से की गई सिफारिशों पर अपनी सहमति दे दी। इससे पहले, सुशांत के पिता के.के. राजपूत की तरफ से सीबीआई जांच की मांग पर नीतीश कुमार ने सुशांत को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में उनकी पूर्व लिव-इन-पार्टनर और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज मामले पर यह सिफारिश की थी।

सीबीआई जांच की सिफारिश का ऐलान करते हुए नीतीश कुमार ने कहा था कि सरकार आज ही सिफारिश भेजने को लेकर सभी औपचारिकताएं पूरी कर लेगी। महाराष्ट्र में हुई घटना को लेकर बिहार सरकार और पुलिस को जांच के अधिकार पर उठ रहे सवालों के बीच बिहार के राज्यपाल ने राज्य सरकार की इस सिफारिश को मंजूरी दी है।

महाराष्ट्र के कुछ प्रमुख मंत्रियों ने कहा कि बिहार पुलिस को मुंबई पुलिस से सूचना मांगने का अधिकार है, लेकिन उसे महाराष्ट्र में केस की जांच का अधिकार नहीं है। महाराष्ट्र के मंत्रियों ने बिहार सरकार की तरफ से इस केस की सीबीआई जांच की कानूनी मान्यता पर सवाल उठाया है, जिसे पर पहले से ही महाराष्ट्र की पुलिस जांच कर रही है।

गौरतलब है कि राजीव नगर थाना में मामला दर्ज होने के बाद पटना पुलिस ने इसकी जांच के लिए चार सदस्यीय एसआईटी का गठन किया था। यह टीम मुंबई भेजी गई। वहां टीम को इस मामले की जांच में मुंबई पुलिस का सहयोग नहीं मिलने पर आईपीएस अफसर और पटना के सिटी एसपी (मध्य) विनय तिवारी को मुंबई भेजा गया। मगर, उनको मुंबई पहुंचते ही बम्बई म्युनिसिपल कारपोरेशन (बीएमसी) द्वारा क्वारंटाइन कर दिया गया। इसको लेकर राज्य सरकार और बिहार पुलिस में खासी नाराजगी देखी गई। मुंबई पुलिस के रवैए से आहत सुशांत के पिता ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की।

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजूपूत की आत्महत्या प्रकरण की जांच करने गए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को वहां पर रविवार की रात जबरन क्वारंटाइन किये जाने से बिहार और महाराष्ट्र के बीच विवाद बढ़ गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को विधानमंडल सत्र में भाग लेने जाने के क्रम में पत्रकारों से बातचीत में उक्त घटना पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि सिटी एसपी को क्वारंटाइन करना ठीक नहीं है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!