सी एम भूपेश बघेल की माता जी बिंदेश्वरी बघेल का निधन

- Advertisement -

रायपुर @M4S: प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माता जी श्रीमती बिंदेश्वरी बघेल का आज दोपहर राजधानी रायपुर स्थित रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में निधन हो गया, उनका पिछले एक सप्ताह से इलाज चल रहा था, उनके निधन के वक्त मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनके पास ही थे,कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी जो दिवंगत बिंदेश्वरी देवी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराए जाने के दिन से ही अस्पताल में रहकर पूरी व्यवस्था देख रहे थे.
मुख्यमंत्री की माता जी को इलाज के दौरान हालचाल जानने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ,पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी समेत प्रदेश मंत्रिमंडल के तमाम सदस्य, कांग्रेस नेता, विधायक समेत परिजन अस्पताल पहुंचे थे, आज दोपहर उनके निधन की खबर से पूरे प्रदेश में शोक की लहर है ।

श्रीमती बिन्देश्वरी का निधन अपूरणीय क्षति
सांसद ज्योत्सना ने जताई शोक संवेदना, कहा-ममता की प्रतिमूर्ति थीं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माता श्रीमती बिन्देश्वरी बघेल का लंबी बीमारी के बाद आज सुबह निधन होने पर कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। श्रीमती महंत ने कहा कि यह स्तब्ध कर देने वाला समाचार रहा। स्व. श्रीमती बिन्देश्वरी बघेल ममता की प्रतिमूर्ति थीं व उनके सानिध्य का अवसर भी मिला था। आज छत्तीसगढ़ प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पश्चात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जिस तत्परता से विकास, किसानों को उन्नत करने, कर्ज से मुक्ति दिलाने, गांवों में गौठान निर्माण, जैविक खाद का उपयोग कर खाद्य पदार्थों को पौष्टिक बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है, उसकी प्रेरणा श्री बघेल को मां से ही मिलती थी। धार्मिक प्रवृत्ति की काफी सहज और सरल तथा मिलनसार श्रीमती बिन्देश्वरी बघेल का निधन न सिर्फ मुख्यमंत्री बल्कि उन्हें जानने वालों के लिए अपूरणीय क्षति है।

माताश्री बिंदेश्वरी बघेल के निधन पर विस अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने गहरा दुःख व्यक्त किया है।

दिल्ली प्रवास छोड़कर अंतिम संस्कार में शामिल होने रायपुर आ रहे है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माताश्री बिंदेश्वरी देवी बघेल जी का निधन अत्यंत ही पीड़ा दयाक है, माँ के गुजर जाने का दुःख क्या होता है मैने भी सहा है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे श्रीचरणों में स्थान दे,परिजनों को इस दुःख की घड़ी में साहस दे, दुख-पीड़ा की इस घड़ी में छत्तीशगढ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के परिजनों के साथ हम सब शामिल है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!