शिवकला कंवर बनी जिला पंचायत अध्यक्ष  व रीना जायसवाल निर्विरोध उपाध्यक्ष बनी 

- Advertisement -

जिला पंचायत में भी कांग्रेस का कब्जा कांग्रेस समर्थित शिवकला कंवर ने रामेश्वरी जगत को 2 वोटों से हराया
कोरबा@M4S:नगरीय निकाय चुनाव में दमदार प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस ने जनपद पंचायत में जहां जीत का परचम लहराया है वहीं जिला पंचायत में भी पंजा की पकड़ मजबूत हो गई है। कांग्रेस समर्थित शिवकला कंवर जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हो गई है। उन्होंने भाजपा समर्थित रामेश्वरी जगत को 2 वोटों से परास्त कर दिया।
नगरीय निकाय चुनाव के बाद ग्रामीण सत्ता में भी कांग्रेस की जीत का सिलसिला कायम रहा। आज हुए जिला पंचायत के अध्यक्ष पद के चुनाव में कांग्रेस को जीत मिली। पार्टी ने शिवकला कंवर को प्रत्याशी घोषित किया। उन्होंने निर्धारित समय पर नामांकन दाखिल किया। भाजपा ने इस पद के लिए रामेश्वरी जगत को मैदान में उतारा। कुल 12 सदस्यों वाले जिला पंचायत कोरबा के लिए हुए चुनाव में शिवकला को 7 और रामेश्वरी को 5 वोट प्राप्त हुए। इस तरह दो मतों के अंतर से शिवकला ने मैदान मार लिया। जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के साथ ही स्थिति स्पष्ट हो गई थी। राजनीति में कई तरह की उलटफेर की संभावनाएं होती है। इसलिए अटकलबाजी का दौर भी बना हुआ था। खासबात यह है कि भाजपा के 4 ही सदस्य चुनाव में जीते थे लेकिन उसने पांच स्थान अर्जित किए लेकिन बाजी कांग्रेस के हाथ लगी। नजीते की घोषणा के साथ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने जिला पंचायत कार्यालय परिसर के सामने उत्साह दिखाया। इससे पहले नगरीय निकायों के चुनाव में कांग्रेस ने नगर निगम सहित नगर पालिका और नगर पंचायतों में जीत का परचम लहराया था। जीत का क्रम जारी रखने के साथ उसने एक दिन पहले संपन्न हुए जनपद पंचायत के चुनाव में भी एक तरफा जीत हासिल की थी,रीना जायसवाल निर्विरोध उपाध्यक्ष चुनी गई.

 प्रवेश को लेकर आपस में भीड़े कांग्रेसी
जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव के शुरूवात में ही पंचायत कार्यालय परिसर मे हंगामा हो गया। कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रवेश नहीं मिलने पर आपस में भिड़ गए । पार्टी से जीते उम्मीदवार जैसे ही जिला पंचायत कार्यालय पहुंचे उन्हें एक कक्ष के अंदर बैठा दिया गया इतने में कक्ष के भीतर कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर, ग्रामीण अध्यक्ष उषा तिवारी अंदर गई। उनके साथ कुछ और कार्यकर्ता अंदर जाना चाहते थे पर पुलिस ने रोक दिया। इतने में प्रवेश को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए। उनका कहना था जीते हुए प्रत्याशियों के अलावा किसी अन्य को प्रवेश ना दिया जाए। जो गैर प्रत्याशी हैं उन्हें बाहर किया जाए। अंतत: पुलिस को विधायक एवं ग्रामीण अध्यक्ष को भी कक्ष के भीतर से बाहर निकालना पड़ा, तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। इस दौरान जिला पंचायत परिसर में कांग्रेसी एक-दूसरे को गालियां भी देते रहे। पुलिस को मामला शांत कराने में मशक्कत करनी पड़ी।  

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!