शातिर बाल चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे

- Advertisement -

चोरी का सामान खरीदने वाले भी पकड़ाए
कोरबा@M4S: सिटी कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के पांच स्थानों में चोरी करने वाले शातिर बालचोर को पकडऩे में सफलता हासिल की है। पुलिस ने बालचोर से चोरी का सामान खरीदने वाले कुछ खरीदारों को भी पकड़ा है। पकड़े गए बाल चोर से 4400 रुपए, दो मोबाइल, सीसीटीवी कैमरा, पेचकस व चोरी की रकम से खरीदे गए कपड़े जब्त किया गया है।
जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली क्षेत्र में लगातार चोरियां हो रही थी। चोरी के मामलों में पुलिस ने अपराध दर्ज करते हुए विवेचना शुरू की। इसी बीच पुलिस को जानकारी मिली कि संजय नगर दुर्गा पंडाल के पास निवासरत एक नाबालिग वारदातों को अंजाम दे रहा है। पुलिस ने जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिसमें पता चला कि वह पिछले 15 वर्षों से दीपका में अपने नानी के घर रहता था। तीन साल पहले वह संजय नगर में अपने माता-पिता के साथ रहने लगा था। इस बीच उसका संपर्क पुरानी बस्ती निवासी सोनू दास के साथ हो गया था। जिसके साथ वह नशा का शौक पूरा करने छोटी-मोटी चोरियां करने लगा। इसी बीच सोनू दास की ट्रेन हादसे में मौत हो गई तब से नाबालिग अकेले ही चोरी करने लगा। इस दौरान उसने विगत 29 दिसंबर 2018 को पावर हाऊस रोड स्थित शगुन साड़ी सेंटर के पीछे की दीवार पर चढक़र पीछे लगे दरवाजे के पल्ले को पेचकस से तोडक़र 6 नग मोबाइल, काउंटर में रखे दानपेटी व गल्ले में रखा 3 हजार रुपए पार कर दिया था। चुराए गए मोबाइल में से दो मोबाइल शिवेन्द्र सिंह उर्फ बाबू पुरानी बस्ती निवासी को 500 एवं 600 रुपए में बेच दिया गया था। एक मोबाइल उसने हरिओम महंत उर्फ मुक्कू को 2 हजार रुपए में तथा एक अन्य मोबाइल को अपने मामा शेर सिंह को 1 हजार रुपए में बेच दिया था। दो पुरानी मोबाइल को उसने नहर में फेंक दिया था। मामले में पुलिस ने मोबाइल खरीदने वाले शिवेन्द्र सिंह, हरिओम महंत व मामा शेर सिंह को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिालाफ अपराध पंजीबद्ध करते हुए उन्हें जेल दाखिल की कार्रवाई प्रारंभ कर दी है।

चोरी के अन्य मामलों का खुलासा
बाल चोर ने शगुन साड़ी सेंटर के अलावा संजय नगर स्थित प्रकाश मिश्रा के किराना दुकान में घुसकर एक मोबाइल व गल्ले में रखे 5 हजार रुपए की चोरी कर ली थी। इस मोबाइल को उसने पुरानी बस्ती निवासी किरण श्रीवास को 2 हजार रुपए में बेच दिया था। इससे पूर्व उसने 5 माह पहले पुराना बस स्टैण्ड स्थित मधु स्वीट्स के छप्पर को तोडक़र गल्ले में रखे 8 हजार रुपए की चोरी कर ली थी। यहां लगे सीसीटीवी कैमरे को भी तोडक़र उसने चोरी की थी। इसके अलावा उसने सुनालिया रेलवे फाटक के पास स्थित सार्थक सेल्स दुकान में घुसकर काउंटर का ताला तोड़ते हुए 16 हजार रुपए एवं लगभग 5 हजार रुपए के चिल्हर की चोरी कर ली थी। एक माह पूर्व उसने लक्ष्मणबन तालाब के पास काली मंदिर के सामने स्थित सेलून व किराना स्टोर में दबिश देकर बिस्कुट, सिगरेट व बीड़ी सहित नगदी रकम की चोरी कर ली थी। मामले में पुलिस ने पकड़े गए चोर के पास से चुराए गए मोबाइल, सीसीटीवी कैमरा, पेचकस, चोरी के रकम से खरीदे गए चार नग शर्ट, एक टी-शर्ट, एक जोड़ा जूता व 400 रुपए बरामद किया है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!