रेल संघर्ष समिति ने रेल प्रबंधन के खिलाफ खोला मोर्चा करेगा चरणबद्ध आंदोलन

- Advertisement -

4 सितंबर को एआरएम के नाम कलेक्टर को सौपेंगे ज्ञापन
कोरबा@M4S:रेल प्रबंधन पर सवारी गाड़ियों को मेंटेनेंस के नाम पर बंद किए जाने के खिलाफ आमजनों में आक्रोश पनपने लगा है। रेल संघर्ष समिति ने बैठक कर चरणबद्ध आंदोलन कर विरोध जताने का निर्णय लिया। चार सितंबर को कलेक्टर एवं एआरएम को पत्र सौंप कर बंद सभी ट्रेन चालू कराने की मांग रखी जाएगी।
क्षेत्रवासियों के साथ रेल प्रबंधन भेदभाव की नीति अख्तियार कर रही है। पिछले एक साल से मेमू लोकल को किसी न किसी बहाने बंद रखा जा रहा है। गेवरारोड-कोरबा-नागपुर शिवनाथ पैसेंजर कम एक्सप्रेस की भी चाल बिगाड़ दी गई है और हसदेव एक्सप्रेस को मेंटेनेंस के नाम पर बंद किया जा रहा है। इससे क्षेत्र की जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि कोरबा से चांपा, बिलासपुर पहुंचना मुश्किल हो गया है, क्योंकि सड़क की स्थिति भी काफी जर्जर हो चुकी है। रेल सुविधा को बहाल करने के लिए स्थानीय युवा रेल संघर्ष समिति बना कर आंदोलन की तैयारी में जुट गए हैं। शनिवार को टीपी नगर स्थित पुराने तुलसी भवन स्थल में समिति के सदस्यों की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान प्रबुद्धजनों ने रेल प्रबंधन की ट्रेन बंद करने की साजिश का विरोध जताया। बैठक में चर्चा उपरांत सभी सदस्यों ने एकमतेन निर्णय लिया कि चरणबद्ध ढंग से रेल प्रबंधन का विरोध किया जाएगा। पहले पत्र सौंप कर ट्रेन शुरू करने की मांग की जाएगी, इसलिए बुधवार चार सितंबर को एक प्रतिनिधिमंडल कलेक्टर से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपेगा। इसके बाद एआरएम से मुलाकात कर डीआरएम के नाम पत्र सौंपकर ट्रेन परिचालन नियमित करने की मांग रखी जाएगी। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत एवं सांसद ज्योत्सना महंत से भी मुलाकात कर समस्या से अवगत कराने पर भी सहमति बनी। इसी तरह शहर के सभी सामाजिक व अन्य संगठन से भी चर्चा कर उनका समर्थन लिया जाएगा। रेलवे स्टेशन में फ्लेक्स लगाकर हस्ताक्षर अभियान चलाने पर सदस्य सहमत हुए। बैठक में शहर समेत उपनगरीय क्षेत्र से काफी संख्या में सदस्य उपस्थित हुए।

कोरबा विकास समिति ने जताई आपत्ति
हसदेव एक्सप्रेस, शिवनाथ पैंसेजर कम एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेन के परिचालन को लेकर कोरबा विकास समिति ने डीआरएम को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि कोरबा-रायपुर के मध्य चलने वाली हसदेव एक्सप्रेस को मेंटेनेंस के नाम पर तीन से 29 सितंबर तक अलग-अलग तिथि में बंद रखा जा रहा है। इसी तरह कोरबा से चलने वाली अन्य सवारी गाड़ियां भी समय-समय पर बंद की जा रही है। इससे नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ट्रेन बंद होने से क्षेत्र की जनता में आक्रोश बढ़ता जा रहा है, इसलिए रेल प्रबंधन को सभी ट्रेनों का परिचालन नियमित रूप से किया जाएगा, ताकि आमजनता को आंदोलन का रास्ता अख्तियार न करना पड़े।
.

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!