राशिफल 16 जुलाई : कर्क राशि को होगा धन लाभ और कन्या राशि का भाग्य तेज, जानें अन्य राशियों का हाल

- Advertisement -

ग्रहों की स्थिति-शु्क्र और चंद्रमा वृषभ राशि में हैं। सूर्य,बुध और राहु मिथुन राशि में हैं। गुरु और केतु धनु राशि में हैं। शनि मकर राशि में हैं और मंगल मीन राशि में गोचर में हैं। शनि और गुरु दोनों वक्री गति से चल रहे हैं। शुक्र स्‍वग्रही हैं। चंद्रमा उच्‍च के हैं। जनमानस के लिए यह थोड़ा अच्‍छा समय साबित होगा। गुरु और शनि अभी भी वक्री चल रहे हैं। यह अच्‍छा नहीं है लेकिन पहले से दिनोंदिन ग्रहों की स्थिति सुधर रही है। धीरे-धीरे समय सही की तरफ चला जाएगा। हम हैं और रहेंगे। बिल्‍कुल परेशान न हों। ईश्‍वर में आस्‍था रखें और जो भी सरकार या स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से बताया जाता है उसका अनुपालन करें।

राशिफल-
मेष-धनागमन होता रहेगा। जिनके पास फैशन,फिल्‍मों से पैसा आता है उन्‍हें लाभ होगा। अच्‍छी वाणी का प्रयोग करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य,प्रेम मध्‍यम है लेकिन खराब कुछ भी नहीं है। धीरे-धीरे अच्‍छे दिनों की तरफ बढ़ रहे हैं। बजरंग बली को प्रणाम करें।
वृषभ-ओजस्‍वी,तेजस्‍वी बने रहेंगे। मानसिक और शारीरिक चंचलता पर थोड़ा नियंत्रण रखें। किसी तरह की कोई अप्रिय स्थिति न होने पाए। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम में थोड़ी सी अभी खरा‍ब स्थिति है। व्‍यवसाय पहले से अच्‍छा चल रहा है। मां काली की अराधना करते रहें। सफेद वस्‍तु का दान करें।

मिथुन-फैशन पर खर्च होने की सम्‍भावना दिख रही है।स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम में थोड़ी दूरी बनी रहेगी। व्‍यवसायिक स्थिति में सुधार होते जा रहा है। मां काली की अराधना करें।

कर्क-रुका हुआ धन वापस मिलेगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार है। प्रेम में अच्‍छी बात होगी। व्‍यवसायिक तौर पर भी ठीक चल रहे हैं। सफेद वस्‍तु का दान करें।

सिंह-शासन-सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। उच्‍चाधिकारी प्रसन्‍न होंगे। व्‍यवसायिक लाभ मिलेगा। शारीरिक स्थिति और प्रेम की स्थिति मध्‍यम है। काली वस्‍तु का दान करें।

कन्‍या-भाग्‍यवश कोई काम बनेगा। कुछ अच्‍छा दिख रहा है इस समय जीवन में। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम में तू-तू,मैं-मैं से बचें।व्‍यवसायिक दृष्टिकोण से रुक-रुक कर चलता रहेगा। मां काली की अराधना करें।

तुला-चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। थोड़ा बचकर पार करें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम,प्रेम मध्‍यम, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी मध्‍यम समय है। शनिदेव को प्रणाम करते रहें।

वृश्चिक-जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। प्रेम में बढ़ोत्‍तरी होगी। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात सम्‍भव है। स्‍वास्‍थ्‍य,प्रेम,व्‍यवसाय में सुधार होगा। कोई भी सफेद वस्‍तु काली मंदिर में दान करें।

धनु-रोग,ऋण,शत्रु पर विजय मिलेगी। शुगर लेवल थोड़ा बढ़ सकता है। मूत्र सम्‍बन्‍धी परेशानी हो सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम पहले से बेहतर है। व्‍यवसायिक स्‍तर पर चीजें पहले से बेहतर चल रही हैं। मां काली को प्रणाम करें।

मकर-कुछ अच्‍छा निर्णय आपके पक्ष में हो सकता है। संतान पक्ष से कुछ अच्‍छे समाचार की प्राप्ति हो सकती है। यात्रा का योग बन रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्यम,प्रेम उत्‍तम,व्‍यापार बहुत बढि़या है। लाल वस्‍तु का दान करें।

कुंभ-भूमि,भवन,वाहन की खरीदारी सम्‍भव है। प्रेम मध्‍यम,स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से मध्‍यम से बेहतर की ओर है। मां काली को प्रणाम करें। हरी वस्‍तु पास रखें।

मीन-घोर पराक्रमी बने रहेंगे। आपका पराक्रम आपको सफलता दिलाएगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम अच्‍छा और व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी अच्‍छा समय चलने लगा है। मां काली को प्रणाम करें।

प्रस्‍तुति-
अजय कुमार सिंह
गोरखपुर।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!