ये हैं 2016 के अंत में आने वाली टॉप 10 बॉलीवुड फिल्में

- Advertisement -

नई दिल्ली(एजेंसी):बॉलीवुड की फिल्मों की बात करें तो साल 2016 उसके लिए बेहद खास है क्योंकि इस साल कई बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं। साल के शुरुआत में वजीर, नीरजा, की एंड का, एयरलिफ्ट, फैन, कपूर एंड सन्स और द जंगल बुक ने दर्शकों का दिल जीत लिया। लेकिन अब सभी की नजरें बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की ‘सुल्तान’ और आमिर खान की ‘दंगल’ पर टिकी हैं। तो आइए, जानते हैं इस साल के अंत तक रिलीज होने वाली कुछ बड़ी फिल्मों के बारे में…

1. जग्गा जासूस
रणबीर-कैटरीना के सभी फान्स को इस फिल्म का काफी समय से इंतजार है। लेकिन जग्गा जासूस कई कारणों और कई समय से टलती जा रही है। फिल्म को पिछले साल 2015 में नवंबर में रिलीज होना था। ऐसा माना जा रहा है कि फिल्म के निर्देशक अनुराग बसु और कैरीना के बीच रचनात्मक भेदभाव हैं। साथ ही रणबीर-कैटरीना के ब्रेकअप का भी फिल्म पर असर पड़ा है।

2. उड़ता पंजाब
जब से उड़ता पंजाब का ट्रेलर लॉन्च हुआ है तब से ये फिल्म खबरों में बनी हुई है। पहली बात तो ये कि जब वी मेट के बाद शाहिद कपूर और करीना कपूर पहली बार एक फिल्म में साथ नजर आएंगे। साथ ही पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार दिलजीत दोसांज भी अपना बॉलीवुड डेब्यू करेंगे। फिल्म में आलिया भट्ट भी हैं। फिल्म पंजाब में फैले ड्रग्स के कारोबार पर आधारित है।

3. मोहन जोदड़ो
मोहन जोदड़ो, आशुतोष गोवारिकर की महत्त्वाकांक्षी फिल्म प्रोजेक्ट में से एक है। फिल्म में रितिक रौशन और पूजा हेगडे अहम किरदार में दिखेंगे। जैसा कि फिल्म के नाम से साफ है कि ये 2600 ई.पूर्व हड़प्पा सभ्यता पर आधारित है। फिल्म जगत के भारी भरकम नाम, विशाल बजट और ए.आर. रहमान के म्यूजिक के साथ ये फिल्म साल 2016 की सबसे बड़ी रिलीज़ हो सकती है।

4. एम एस धौनी: द अनटोल्ड स्टोरी
ये फिल्म एक और क्रिकेट लेजेंड पर आधारित है, इस बार भारत के मौजूदा कप्तान धौनी की कहानी है। फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत मैन रोल निभा रहे हैं जबकि कियारा अडवानी उनकी पत्नी साक्षी धौनी का किरदार निभाएंगी। सभी क्रिकेट फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म सितंबर 2016 को रिलीज हो सकती है।

5. सुलतान
बॉलीवुड के प्रेम और दबंग यानी सलमान खान की फिल्म सुलतान का इंतजार सबको है। अभी तक की परंपरा के हिसाब से ईद के दिन सलमान की फिल्म ही रिलीज होती है और इस साल ईद के दिन सलमान की सुल्तान रिलीज होगी। कुश्ती पर आधारित इस फिल्म में सलमान खान हरियाणा के सुल्तान अली नाम के एक पहलवान की भूमिका में नजर आएंगे। ‘प्रेम रतन धन पायो’ के सुपरहिट होने के बाद सलमान खान को अपनी अपकमिंग मूवी ‘सुल्तान’ से बहुत उम्मीदें हैं। यशराज बैनर के तले बन रही फिल्म वर्ष 2016 में सिल्वर स्क्रीन पर होगी।

6. रंगून
ये एक ऐसी फिल्म है जिसका सभी को इंतजार है। कारण ये है कि इस फिल्म में पहली बार शाहिद कपूर और सैफ अली खान साथ में नजर आएंगे। इसके अलावा ये पीरियड रोमांटिक ड्रामा फिल्म है जो दूसरे विश्वयुद्ध के समय की है। ऐसी खबरें भी हैं कि फिल्म में शाहिद और कंगना के लवमेकिंग सीन भी हैं।

7. ए दिल है मुश्किल
जब से इस फिल्म की शूटिंग शुरू हुई है तब से इसके बारे कई बातें सामने आ रही हैं। पहली तो ये कि फिल्म की स्टारकास्ट अद्भुत है। रणबीर कपूर और ऐश्वर्या राय की जोड़ी पहली बार साथ नजर आएगी, जिसे देखना काफी दिलचस्प होगा। इतना ही नहीं फवद खान और अनुष्का शर्मा की जोड़ी भी कमाल दिखेगी। इसके साथ ही तीन साल बाद करण जौहर (स्टूडेंट ऑफ द इयर के बाद) फिर निर्देशन कर रहे हैं।

8. मिर्जिया
सोनम कपूर के भाई हर्षवर्धन कपूर फिल्म मिर्जिया से डेब्यू करने जा रहे हैं। राकेश ओमप्रकाश मेहरा इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं। ये फिल्म मिर्जा और साहिबा की ट्रेजिक लव स्टोरी है। फिल्म में हर्षवर्धन के साथ लीड में साइयामी खेर नजर आएंगी। ये देखना मजेदार होगा कि खानदान के सबसे छोटे कपूर क्या कमाल दिखाते हैं।

9. बेफिक्र
ये यशराज की इस साल की सबसे बड़ी फिल्म होने जा रही है, क्योंकि आदित्य चोपड़ा सात साल बाद फिल्म डायरेक्शन में लौट रहे हैं। उन्होंने 2008 में फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ का निर्देशन किया था। रणवीर सिंह और वाणी कपूर की जोड़ी भी पहली बार देखने को मिलेगी। फिल्म के पहले पोस्टर में दोनों की कैमेस्ट्री भी कमाल की लग रही है।

10. दंगल
आमिर खान की फिल्म दंगल के चर्चे तभी से हैं जब इस फिल्म की घोषणा हुई है। यह फिल्म भी कुश्ती पर आधारित है और इस फिल्म में आमिर खान पहलवान महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभा रहे हैं। इस साल क्रिसमस के मौके पर 23 जनवरी को इस फिल्म को रिलीज होने की संभावना है। यह फिल्म आमिर खान, किरण राव और सिद्धार्थ रॉय कपूर द्वारा सह-निर्मित है। फिल्म में साक्षी तंवर और अपारशक्ति खुराना सहित कई नए चेहरे भी हैं।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!