मुंबई लोकल में डब्बावाले को इजाजत, 31 अक्टूबर तक महाराष्ट्र में बढ़ा लॉकडाउन

- Advertisement -

नई दिल्ली(एजेंसी):महाराष्ट्र में अब डब्बेवाले भी वहां के लोकल ट्रेनों में सफर कर सकते हैं। महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को ऐलान करते हुए कहा कि मुंबई पुलिस कमिश्नर ऑफिस से क्यूआर कोड लेने के बाद वे लोकल ट्रेनों में सफर कर सकते हैं। पुणे रीजन में भी लोकल ट्रेनों को दोबारा चालू किया जाएगा। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि मुंबई डब्बेवाले को लोकल ट्रेनों में चलने की इजाजत देने से इस व्यावसाय से जुड़े लोगों को मदद मिलेगी।

पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए कहा- “मुंबई में लाखों लोगों तक समय पर भोजन पहुंचाने वाले, विश्व प्रसिद्ध डब्बावाले, अब QR कोड लेकर मुंबई लोकल ट्रेन में यात्रा कर सकते हैं। इससे इस व्यवसाय में जुड़े लोगों के साथ ही, भोजन की व्यवस्था के लिये उन पर आश्रित लाखों लोगों को लाभ और सुविधा मिलेगी।”

महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन को 31 अक्टूबर तक बढ़ाने का ऐलान किया। हालांकि, राज्य सरकार ने 5 अक्टूबर से होटल, फूट कोर्ट्स, रेस्टोरेंट और बारों में पचास फीसदी क्षमता के साथ दोबारा चालू करने की इजाजत दी है।

सेंट्रल रेलव मुंबई में अतिरिक्त आठ सेवाएं शुरू करने जा रही हैं, जिनमें 1 अक्टूबर से 2 महिला स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी ताकि ज्यादा भीड़ न हो पाए। नए स्पेशल ट्रेनों में से 4 मेनलाइन पर चलाई जाएंगी, जिनमें 2 महिला स्पेशल सीएमएमटी-कल्याण स्टेशनों के बीच चलेंगी। जबकि, चार अन्य ट्रेन सेवाएं ठाणे-वशी ट्रांस-हार्बर लाइन के बीच चलेंगी। इसके अलावा, डब्बावाले को लोकल और राज्य के जो ट्रेन सेवाएं चलेगी उन सभी ट्रेनों में तत्काल प्रभाव से चढ़ने की इजाजत दी जाएगी।

महाराष्ट्र देश के सबसे ज्यादा कोविड-19 प्रभावित राज्य है, जहां पर अब तक करीब 14 लाख कोरोना के केस अब तक दर्ज हो चुके हैं जबकि इस महामारी से 36,662 लोगों की जान जा चुकी है। राज्य में सक्रिय कोरोना के मामले 2 लाख 60 हजार है जबकि 10 लाख 88 हजार 322 लोग ठीक हो चुके हैं।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!