मां-बेटे ने एक साथ अच्छे अंकों से पास की 10वीं की परीक्षा

- Advertisement -

नई दिल्ली(एजेंसी):बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए जब सभी पैरेंट्स अपने बच्चों पर दबाव डालकर उनसे ज्यादा मेहनत कराना चाहते हैं ऐसे ही समय में महाराष्ट्र के बारामती की बेबी गुराव ने बेटे के साथ खुद भी बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर दूसरों के लिए मिसाल पेश की है। सबसे ज्यादा सुकून की बात यह रही कि माहाराष्ट्र बोर्ड एसएससी (10वीं) की परीक्षा दोनों मां-बेटे ने एक साथ दी और दोनों इसे अच्छे नंबरों के पास भी किया।

36 वर्षीय मां बेबी गुराव ने 10वीं परीक्षा में 64% अंक हासिल किए तो उनके बेटे ने भी 73.20 फीसदी अंक हासिल किया। महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी का रिजल्ट 29 जून को जारी हुआ था।

बेबी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बताया कि उनकी कम उम्र शादी होने के कारण वह अपनी स्कूली शिक्षा पूरी नहीं कर सकीं थीं। लेकिन उनके पति ने बेटे केस साथ पढ़ाई कर 10वीं की परीक्षा में बैठने के लिए प्रोत्साहित किया जिसके कारण वह 10वीं की परीक्षा पास कर सकीं। बीबी एक कपड़ा बनाने वाली कंपनी में काम करती हैं।

महिला के पति प्रदीप गुराव और बेटे ने उसे पढ़ाई में मदद की जिससे वह एसएससी की बोर्ड परीक्षा पास कर सकीं।

स्थानीय समाचार पत्र से बात करते हुए प्रदीप गुराव ने बताया कि उसकी पत्नी और बेटा दोनों ने अच्छे नंबर लाने के लिए कड़ी मेहनत की थी। मैं दोनों के रिजल्ट से खुश हूं और गौरव महसूस करता हूं।

बेबी जब काम पर जाती थीं तो अपने साथ किताबें भी ले जाती थीं और टी-लंच ब्रेक के दौरान जितना समय मिलता उसमें वह पढ़ाई भी करती थीं। घर में खाना बनाने के वक्त भी अपने बेटे के साथ कुछ न कुछ याद करती थीं।

10वीं में पास होने पर बेबी का आत्मविश्वास इस कदर बढ़ा है कि वह अब 12वीं परीक्षा की तैयारी करना चाहती हैं।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!