महंत के नाम पत्र:नदी जीवन का प्रतीक है यह धर्म जाति राजनीति से परे होता है: अनिल द्विवेदी

- Advertisement -

प्रति,
डॉ चरण दास महंत जी
पूर्व केंद्रीय मंत्री
भारत सरकार
 दर्री रोड कोरबा
छत्तीसगढ़

सादर प्रणाम,
महोदय हमे आज समाचार पत्रों को पढ़कर अत्यंत ख़ुशी हुई कि आप कोरबा जिले कि धरोहर और जीवन रेखा हसदेव नदी को साफ और पवित्र बनाये रखने के लिए हसदेव परिक्रमा यात्रा 14 फरवरी महाशिवरात्रि के दिन से करने जा रहे है।
महोदय नदी जीवन का प्रतीक है यह धर्म जाति राजनीति से परे होता है । आपका कदम निश्चित तौर पर बेहद सराहनीय है लेकिन आपसे यही अपेक्षा है इस यात्रा को राजनेतिक यात्रा तक केंद्रित करने के बजाय आप सभी आम जन को इससे जोड़े । इसे सभी राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक मंच के लोग जुड़े , और कोरबा लोक सभा क्षेत्र से निकलने वाली इस पवित्र नदी को बचाने सवारने प्रदूषण मुक्त ओर अक्षुण रखने में अपना योगदान दे। दर असल यह यात्रा काफी पहले शुरू हो जानी थी लेकिन देर आये दुरस्त आये मानकर हम सभी इस भगीरथ प्रयास के साक्षी बनेंगे तो अमूल्य नदी का कर्ज उतारने में सामूहिक योगदान से और सकारात्मक परिणाम देगी । गंगा, डंडा और झंडा की घृणित राजनीति से परे होकर आम जन के मुद्दो को आप आमजन से जोड़े तो आपका पवित्र मकसद शरवे भवन्तु सुखिनःहो जाएगा
यह स्मरणीय है नदी जोड़ो अभियान को पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी बाजपेयी के कार्यकाल के दौरान तैयार की गईथी! नदी तभी जुड़ेंगे जब इसे उदगम से ही पवित्र कर बहती धारा को संगम से लेकर तिरोहित समुद्र तक बचाएं !आदरणीय महंत जी छत्तीसगढ़ की उर्वर भूमि में अनेक नदिया श्रापित है और इन्हें किसी राम की जरूरत है !हम सब आपके साथ है हसदेव ही नही बल्कि छत्तीसगढ़ की पावन धरा से जो भी पवित्र नदिया निकलती है उसे आपके नेतृत्व में हम महाअभियान चलाने के लिए तैयार है ! इस विशाल और पुण्य मुहिम के लिए राजनीतिक संकीर्णता को दर किनार कर पूरब से पश्चिम की ओर बहने वाली हर धारा को शुद्ध करने का प्रयास किया जाए तो आने वाली पीढ़ियों के लिए यह वरदान बन जायेगा! यह वरदान भी ऐसा होगा पीढ़िया आपको और हम सबको जो इस मुहिम से जुड़ेंगे उसे हमेशा धन्यवाद देगी !

आपका
अनिल द्विवेदी,महासचिव
हसदेव बचाओ आंदोलन
पता -E /398 एच टी पी पी कालोनी दर्री कोरबा छत्तीसगढ़

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!