भारत में इस राशि के लोग हैं सबसे अमीर, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

- Advertisement -

नई दिल्ली@एजेंसी:देश के अमीरों की लिस्ट तो सामने आ ही जाती है लेकिन क्या आपको पता है कि इनकी सफलता को इनकी राशि से भी जोड़कर देखा जाता है। कभी आपने सोचा है कि देश में सबसे ज्यादा अरबपति किस राशि के हैं? आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। हुरून रिसर्स इंस्टीट्यूट ने बार्कलेज हुरून इंडिया रिच लिस्ट 2018 सामने आई है। जिसमें कर्क राशिवालों को सबसे अमीर बताया गया है।
रिपोर्ट के अनुसार देश के कुल अरबपतियों में 10.50 फीसदी संख्या कर्क राशिवालों की है। कर्क राशि वालों में सबसे अमीर गौतम अडानी हैं जिनकी कुल दौलत 71200 करोड़ रुपये है। वहीं दूसरे नंबर पर कन्या राशि है जिनके अरबपतियों की संख्या 9.7 फीसदी है। इस राशि वालों में शापूर पालोनजी मिस्त्री सबसे अमीर हैं जिनकी कुल दौलत 69400 करोड़ रुपये है। वहीं तीसरे नंबर पर मेष राशि है जिससे जुड़े 9.3 फीसदी अरबपति लिस्ट में शामिल हैं। इस राशि में सबसे अमीर मुकेश अंबानी हैं, जिनकी कुल दौलत 37,13,000 करोड़ रुपये है।
वहीं चौथे नंबर पर वृश्चिक राशि है और इस राशि के 9.2 फीसदी अरबपति लिस्ट में शामिल हैं। पांचवें नंबर पर मकर राशि, छठे पर सिंह राशि, सातवें पर तुला राशि, आठवें पर मीन राशि, नौवें पर मिथुन राशि और दसवें पर वृष राशि हैं।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!