भानुप्रतापपुर में कांग्रेस ने हासिल की बड़ी जीत, 21,098 मतो से बीजेपी को हराया…

- Advertisement -

भानुप्रतापपुर@M4S: छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर में हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल कर ली है, कांग्रेस की प्रत्याशी सावित्री मंडावी ने 21098 वोट से जीत दायर कर ली है, वहीं बीजेपी को यहां बड़ा हार का सामना भी करना पड़ा है|

कांग्रेस को भानुप्रतापपुर में इस वजह से मिली जीत
दरअसल विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी के निधन के बाद खाली एसटी सीट भानुप्रतापुर में कांग्रेस ने स्वर्गीय मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी को चुनावी मैदान में उतारा और बड़ी जीत मिली. लेकिन बीजेपी की बात करें तो बीजेपी उसे अपना प्रत्याशी बनाया जिसपर झारखंड में नाबालिग से बलात्कार के आरोप है. इस मामले में बीजेपी प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम को झारखंड पुलिस गिरफ्तारी करने कांकेर भी पहुंची थी और मतदान के बाद पुलिस ने नेताम को हिरासत में ले भी लिया था लेकिन झारखंड कोर्ट के फैसले के बाद नेताम गिरफ्तार रुक गई.

 

अबतक इन उपचुनाव में मिली कांग्रेस को जीत
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में अबतक 5 बार उपचुनाव हुए है. इसमें सभी सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज किया है. सबसे पहले दंतेवाड़ा फिर चित्रकोट,मरवाही , खैरागढ़ और अब भानुप्रतापुर में भी कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज कर ली है. इसके बाद विधानसभा पार्टी वार सीटों की बात करें तो 90 में कांग्रेस के पास 71 सीट पर कब्जा हो गया है. बीजेपी ने 2018 के बाद खुद की एक सीट गंवाई है और 14 सीट पर है,बहुजन समाज पार्टी 2 सीट पर है और जोगी कांग्रेस केवल 3 सीट पर है. इसमें से भी एक विधायक को पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. इसी साल जोगी कांग्रेस में फूट के कारण विधायक धर्मजीत सिंह पार्टी से निकाल दिया गया है. तो अब केवल 2 सीट ही जोगी कांग्रेस के पास बची है.

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!