भानुप्रतापपुर, कुकरेल और भखारा क्षेत्र से आए नागरिकों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की

- Advertisement -

रायपुर@M4S:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज सवेरे यहां उनकेे निवास पर कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर और धमतरी जिले के कुकरेल और भखारा क्षेत्र से आए ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल ने विधायक मनोज मंडावी और विधायक डॉ. श्रीमती लक्ष्मी ध्रुव के नेतृत्व में मुलाकात की।
भानुप्रतापपुर से आए प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से भानुप्रतापपुर को नया जिला बनाने का आग्रह किया। उन्होंने श्री बघेल को बताया कि भानुप्रतापपुर में आबादी पट्टे नहीं दिए जा रहे हैं। प्रतिनिधिमंडल ने भानुप्रतापपुर में ट्रांसपोर्ट नगर बनाने का भी आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल की इन मांगों का परीक्षण कराने और मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। कुकरेल और भखारा से आए प्रतिनिधिमंडल ने कुकरेल और भखारा को तहसील का दर्जा देने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया।
मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से चर्चा करते हुए कहा है कि भानुप्रतापपुर और कांकेर जैसे शहरों में जहां वन भूमि है और आदिवासी समाज के लोग उस भूमि पर 13 दिसम्बर 2005 से पहले से काबिज हैं और आवास बनाकर रह रहे हैं, उन्हें इस भूमि पर आबादी पट्टे दिए जाएंगे। इस भूमि पर आदिवासी समाज के अलावा अन्य समाजों के परम्परागत निवासी जो तीन पीढ़ियों से वहां आवास बनाकर निवास कर रहे हैं, उन्हें भी आबादी पट्टा दिया जाएगा।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!