बी जे पी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां  कोरोना पॉजिटिव: दिल्ली के मैक्स अस्पताल में उपचार जारी 

- Advertisement -

नई दिल्ली(एजेंसी):भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां की तबीयत खराब होने के बाद दोनों को दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिंधिया और उनकी मां में कोविड १९ पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल दोनों लोगों की हालत सामान्य बताई जा रही है।  

जानकारी के अनुसार, ज्योतिरादित्य और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया को गले में खराश और बुखार की शिकायत होने पर सोमवार को ही साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज दूसरे दिन उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। हालांकि, कल ही दोनों का कोरोना टेस्ट किया गया था,  मंगलवार को आई उनकी टेस्ट रिपोर्ट में दोनों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। अभी तक उनके कोरोना संक्रमण की चपेट में आने का स्रोत पता नहीं चल सका है।

दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामले ३०,००० करीब पहुंचे

दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के १,००७ नए मरीज सामने आए। इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या करीब ३० हजार तक पहुंच गई, जबकि संक्रमण ने अब तक ८७४ लोगों की जान ले ली है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में ३० मई से छह जून के बीच ६२ संक्रमितों की मौत हुई। इनमें से २७ की मौत पांच जून को हुई। इन मौतों की खबर सात जून को मिली। दिल्ली में कोविड-१९ के सबसे ज्यादा १५१३ मामले तीन जून को आए थे।

स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को एक हेल्थ बुलेटिन में कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या ८७४ हो गई है और कोविड-१९ के कुल मामले २९,९४३ हो गए हैं। इसमें कहा गया है कि विभिन्न अस्पतालों से मिली जानकारी के आधार पर, मृत्यु ऑडिट समिति के मुताबिक मृतकों की संख्या में उन मौतों को शामिल किया जाता है जिसमें मृत्यु का प्राथमिक कारण कोविड-१९ मालूम पड़ता है।हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, अब तक ११,३५७ मरीज संक्रमण से ठीक हो चुके हैं जबकि १७,१७२ रोगी इलाज करा रहे हैं। इसमें कहा गया है कि अबतक कोविड-१९ के २,५५,६१५ नमूनों की जांच की गई है।

हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, १३,४०५ संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में हैं। २४८ मरीज वेंटिलेटर या आईसीयू में हैं। शहर में कंटेनमेंट जोन की संख्या सोमवार को बढ़कर १८३ हो गई है जो रविवार को १६९ थी। 

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!