प्रयास आवासीय विद्यालय की अधीक्षिका मिली अनुपस्थित, कलेक्टर ने रोकी एक वेतनवृद्धि

- Advertisement -

कलेक्टर श्रीमती कौषल ने स्याहीमुड़ी एजुकेषन हब का किया औचक निरीक्षण, प्रयास विद्यालय के विद्यार्थियों की भी समस्याएं जानी
कोरबा@M4S:कलेक्टर किरण कौशल ने आज सुबह लगभग साढ़े नौ बजे स्याहीमुड़ी के प्रयास आवासीय विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कक्षा नवमीं एवं दसवीं के विद्यार्थियों से कक्षा में जाकर बातचीत की और उनकी समस्याओं तथा जरूरतों के बारे में पूछा। कलेक्टर ने सभी विद्यार्थियों को बिना भय के मन लगाकर पढ़ाई करने की सलाह देते हुए उनकी हौसला अफजाई की। इस दौरान विद्यालय से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित अधीक्षिका श्रीमती पूनम धु्रव की एक वेतनवृद्धि रोकने के निर्देष कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने यह भी निर्देषित किया कि अधीक्षिका आगामी तीन दिनों में विद्यालय परिसर में निवास करना सुनिष्चित करें अन्यथा उनके विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही की जायेगी।
प्रयास आवासीय विद्यालय के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान विद्यार्थियों ने कलेक्टर श्रीमती कौषल से कंप्यूटर लैब, खेल सामग्री, लायबे्ररी और अंगे्रजी, गणित सहित कठिन विषयों की अतिरिक्त कोचिंग दिलाने की मांग की। कलेक्टर ने विद्यार्थियों की मांग जल्द ही पूरी करने का आष्वासन दिया। उन्होंने कक्षा नवमीं के विद्यार्थियों को गणवेष तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देष खंड षिक्षा अधिकारी को दिए। श्रीमती कौषल ने परिसर में ही विद्यार्थियों के आवास कक्षों का भी निरीक्षण किया। उन्होने आवास कक्षों में पर्याप्त साफ-सफाई रखने के निर्देष अधिकारियों को दिए। श्रीमती कौशल ने विद्यार्थियों से भोजन व्यवस्था के बारे में भी पूछा। विद्यार्थियों ने बताया कि सुबह नाष्ता, दोपहर में भोजन, शाम को भी नाष्ता और रात का भोजन लगातार मिल रहा है। नई अधीक्षिका के आने के बाद भोजन की गुणवत्ता भी सुधर गई है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!