पीडीएस दुकानों में लटका रहा ताला , भटकते रहे हितग्राही 473 पीडीएस दुकानों के संचालकों ने जिला मुख्यालय में किया प्रदर्शन

- Advertisement -

कोरबा@M4S: अपनी विभिन्न 6 सूत्रीय मांगों को लेकर शासकीय उचित मूल्य दुकान के संचालक दो दिवसीय हड़ताल पर हैं। बुधवार की तरह गुरूवार को  हड़ताल के दूसरे दिन पीडीएस दुकान बंद रहने की वजह से हितग्राही भटकते नजर आए। गुरूवार को  जिले भर के सभी 473 पीडीएस दुकानों के संचालक आईटीआई तानसेन चौक में एकत्रित होकर अपनी एकता का प्रदर्शन करते हुए शासन प्रशासन तक अपनी आवाज पहुंचाने का प्रयास किया।


छत्तीसगढ़ शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालक विक्रेता कल्याण संघ के प्रदेश स्तरीय आह्वान पर राज्य के लगभग सभी जिलों में 6 से 8 दिसंबर तक तीन दिवसीय हड़ताल की घोषणा की गई है। जिले में 1 दिन बाद 7 दिसंबर को इस हड़ताल के समर्थन में पीडीएस दुकान संचालकों के द्वारा सांकेतिक रूप से अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी गई। इस दौरान दूसरे दिन  भी शहर की 62 पीडीएस दुकानों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों की लगभग सभी 412 पीडीएस दुकानों के पट बंद रहे। जिसके कारण इन दुकानों में अपने कोटे का खाद्यान्न लेने पहुंचे हितग्राही भटकते नजर आए। जब उन्हें यह जानकारी लगी कि दुकान संचालक अपनी मांगों को लेकर 2 दिन की हड़ताल में हैं और 9 दिसंबर से हितग्राहियों को उनके कोटे का राशन उपलब्ध होगा। तब कहीं जाकर हितग्राहियों को राहत मिली। छत्तीसगढ़ शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालक विक्रेता कल्याण संघ के कोरबा जिला अध्यक्ष विनोद कुमार मोदी ने बताया कि उनके संघ के द्वारा काफी पहले ही मुख्यमंत्री को अपनी मांगों और समस्याओं से अवगत कराते हुए राहत का आग्रह किया गया, लेकिन जब शासन स्तर पर इस पर पहल नहीं हुई तो मजबूरन दुकान संचालकों को यह निर्णय लेना पड़ा है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!