निजी व सार्वजनिक उपक्रमों के अस्पताल हो सर्वसुविधायुक्त : ज्योत्सना महंत

- Advertisement -

एनटीपीसी, बालको, एसईसीएल के अस्पतालों का उन्नयन करने सांसद की पहल
केन्द्रीय मंत्रियों सहित विभाग प्रमुखों को समस्या से कराया अवगत

कोरबा@M4S:कोरबा लोकसभा क्षेत्र में स्थापित निजी व सार्वजनिक उपक्रमों के द्वारा संचालित अस्पतालों को सर्वसुविधायुक्त बनाने के साथ-साथ सुविधाओं में बढ़ोत्तरी सहित सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के रूप में उन्नयन करने संबंधी पत्र कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने केन्द्रीय खान व कोयला मंत्री, केन्द्रीय इस्पात मंत्री सहित विद्युत राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार को अलग-अलग पत्र प्रेषित कर कोरबा व कोरिया जिले के नागरिकों को चिकित्सकीय सुविधा देने की पूरजोर मांग की है।
क्षेत्रीय सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने खान एवं कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी को भेजे पत्र में कहा कि एसईसीएल कोरबा पूर्व व पश्चिम परिक्षेत्र में संचालित विभागीय अस्पताल को सर्वसुविधायुक्त व सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के रूप में उन्नयन करने की मांग की है। श्रीमती महंत ने बताया कि उक्त संस्थानों में नियोजित हजारों कर्मचारियों, उनके परिजनों व आमजनों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने हेतु सर्वसुविधायुक्त व सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल प्रारंभ करने की मांग विगत कई वर्षों से की जा रही है। जनहित में कोरबा एवं बैकुंठपुर के एसईसीएल परिक्षेत्र में संचालित हॉस्पिटलों के सर्वसुविधायुक्त स्पेशलिटी हॉस्पिटल में उन्नयन कर आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ चिकित्सकों की पदस्थापना करने का आग्रह किया है। इसी तरह केन्द्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विद्युत मंत्रालय राजकुमार सिंह को पत्र लिखकर एनटीपीसी कोरबा में संचालित हॉस्पिटल को सर्वसुविधायुक्त सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल में उन्नयन करने के साथ-साथ आधुनिक ब्लड बैंक स्थापित करने एवं और भी गंभीर बीमारियों के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की पदस्थापना करने आग्रह किया है। केन्द्रीय इस्पात मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को पत्र लिखकर केन्द्र सरकार की हिस्सेदारी वाले उपक्रम बालको, वेदांता के एक मात्र बालको स्थित विभागीय हॉस्पिटल को सर्वसुविधायुक्त व सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के रूप में उन्नयन करने की मांग की है। सांसद ने केन्द्रीय मंत्रियों को लिखे पत्र में कहा कि कोरबा एक औद्योगिक जिला है, जहां पर ज्यादातर एसईसीएल, एनटीपीसी, बालको के कर्मचारी व उससे प्रभावित लोग निवास करते हैं। उक्त संस्थानों से निकलने वाले प्रदूषण की मार यहां के कर्मचारी और आमनागरिक झेलते हैं, लेकिन बेहतर चिकित्सा सुविधा के नाम पर कोई खास चिकित्सा सुविधा इन संस्थानों के द्वारा उपलब्ध नहीं कराई गई है। चिकित्सा सुविधा के रूप में विभागीय अस्पतालों को ही विकसित किया जाता है तो यहां के नागरिकों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सकती है।
0 सीएसईबी कोरबा पूर्व व पश्चिम के अस्पताल में मिले बेहतर सुविधा
प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र प्रेषित कर कोरबा सांसद,ज्योत्सना महंत ने छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी कोरबा पूर्व व पश्चिम के विभागीय अस्पतालों में और भी अधिक आवश्यक सुविधाओं के साथ-साथ विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति सहित कोरबा पश्चिम दर्री, एचटीपीपी के अस्पताल को सर्वसुविधायुक्त अस्पताल के रूप में उन्नयन करने की मांग की है। श्रीमती महंत ने कहा कि विद्युत मंडल कर्मचारियों को आवश्यक चिकित्सा सुविधा मिल सके इसके लिए वे मुख्यमंत्री से मिलकर ध्यान आकृष्ट भी करेंगी।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!