छुट्टी से भी ज्यादा लोगों को रहता है ऑनलाइन डिलीवरी का इंतजार, जानें क्या कहता है यह नया सर्वे

- Advertisement -

लंदन(एजेंसी):ऑनलाइन शॉपिंग किस कदर ‘फील गुड’ कराती है, इसका अंदाजा ब्रिटेन में हुए एक सर्वे से लगाया जा सकता है। लोगों को सामान की डिलीवरी का काम खत्म होने, छुट्टी मिलने या किसी अपने का वीडियो कॉल आने से भी ज्यादा इंतजार होता है।

‘आर्गोस’ की ओर से की गई इस रायशुमारी में दो हजार वयस्कों ने ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर अपनी राय जाहिर की। 82 फीसदी ने कहा कि उन्हें मॉल या बाजार के मुकाबले ई-कॉमर्स साइट से खरीदारी ज्यादा बेहतर लगती है। सामान के ज्यादा विकल्प और खर्च पर नजर रखने की सुविधा उपलब्ध होना इसकी मुख्य वजह है।

53 फीसदी ने डिलीवरी वाले दिन दरवाजे की घंटी बजते ही चेहरे पर मुस्कान आने की बात मानी। 52 प्रतिशत ने कहा कि उन्हें ऑनलाइन डिलीवरी का छुट्टी या काम खत्म होने से कहीं ज्यादा इंतजार रहता है। 50 फीसदी ने स्वीकारा कि उन्हें किसी परिजन या दोस्त को वीडियो कॉल करके भी उतनी खुशी नहीं मिलती, जितनी ऑनलाइन शॉपिंग का सामान खोलकर होती है।

सर्वे में यह भी देखा गया कि 68 फीसदी लोग दिन में कई बार ई-कॉमर्स अकाउंट पर अपनी सामान की डिलीवरी की स्थिति जांचते हैं। 57 फीसदी भीड़भाड़ से बचने के लिए हर छोटी-बड़ी चीज की खरीदारी ऑनलाइन करते हैं। 10 फीसदी ग्राहकों को ऑनलाइन शॉपिंग की इस कदर लत लग गई है कि वे अपने इलाके के डिलीवरी ब्वॉय को नाम से जानने लगे हैं।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!