छात्राओं ने लैंको प्लांट प्रबंधन के खिलाफ खोला मोर्चा,प्लांट के बहार धरने पर बैठे, स्कूल बस की मांग, पूर्व में दिये जा रहे सुविधा को कर दिया है बंद

- Advertisement -
रिपोर्ट:धनंजय जांगड़े
कोरबा@M4S:पताढ़ी में संचालितलैंको अमरकंटक पॉवर प्लांट के खिलाफ एक बार फिर से प्रदर्शन शुरु हो गया है। प्रबंधन के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले कोई और नहीं बल्कि प्लांट से सटे गांव में रहने वाले स्कूली छात्र हैं, जो बस की सुविधा देने की मांग को लेकर प्लांट के बाहर धरने पर बैठ गए।
छात्राओं का आरोप है कि पूर्व में प्रबंधन द्वारा बसों का संचालन किया जाता था जिसे अब बंद कर दिया गया है। स्कूली छात्रों के प्रदर्शन को श्रमिक संगठन इंटक का साथ मिला है। छात्रों के साथ वे भी प्रबंधन की खिलाफत कर रहे है। उनका कहना है कि प्रबंधन केवल अपने नियमित कर्मचारियों के बच्चों को बस की सुविधा प्रदान कर रहा है जबकि भू-विस्थापित बच्चों की सुविधा से उन्हें कोई सरोकार नहीं है। लैंको प्रबंधन द्वारा पिछले दस सालों से स्कूल बसों का परिचालन किया जा रहा है। जिसे अचानक बंद करने से छात्रों के सामने विकट समस्या खड़ी हो गई है। लोग चाहते हैं कि प्रबंधन उनकी समस्या का जल्द समाधान करे नहीं तो उनके द्वारा काम बंद आंदोलन किया जाएगा।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!