चुनावी ट्रेन नहीं होगी हसदेव इंटरसिटी एक्सप्रेस : डॉ.बंशीलाल महतो

- Advertisement -

हमेशा के लिए चलेगी ट्रेन,जिलेवासियों को मिली बड़ी सौगात
कोरबा@M4S:पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री ने चुनाव से ठीक पहले रेलवे जीएम से कहकर चुनावी ट्रेन इंटरसिटी का परिचालन शुरू कराया था। अब कोरबावासियों को हसदेव एक्सप्रेस की सौगात मिली है। यह ट्रेन चुनावी ट्रेन नहीं होगी। यह हमेशा के लिए कोरबावासियों की सुविधा के लिए चलाई जा रही है,
ये बातें सांसद डॉ. बंशीलाल महतो ने सांसद कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कही। डॉ. महतो ने कहा कि रेलवे बोर्ड ने बुधवार को कोरबा-रायपुर हसदेव एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर नोटिफि केशन जारी कर दिया है। नोटिफिकेशन के आधार पर बिलासपुर मंडल मुख्यालय की ओर से शेड्यूल फाइनल करते हुए परिचालन की तिथि भी घोषित कर दी गई है। हसदेव एक्सप्रेस के रूप में ट्रेन का शुभारंभ 6 अक्टूबर को होगा और 7 अक्टूबर से कोरबा से रायपुर के बीच नियमित रूप से चलने लगेगी। डॉ. महतो ने कहा कि इस रेल सौगात का श्रेय कोरबा की जनता को जाता है। इसके अलावा कोरबा विकास समिति का भी एक्सप्रेस ट्रेन संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि विगत 11 दिसंबर 2016 को रेल सुविधाओं के विस्तार को लेकर छत्तीसगढ़ के 16 सांसदों के हस्ताक्षरयुक्त पत्र केन्द्र सरकार को सौंपा गया था। उनके द्वारा पूर्व रेलमंत्री सुरेश प्रभु, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर इंटरसिटी एक्सप्रेस की मांग की गई थी। कोरबा को यह सौगात दिलाने में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की भी खास भूमिका है। केन्द्र व राज्य में भाजपा की सरकार है जो जनसुविधाओं के विस्तार के लिए हमेशा से गंभीर रही है। राज्य व केन्द्र सरकार के कारण ही कोरबावासियों को हसदेव एक्सप्रेस की सौगात मिल सकी है। एक्सप्रेस ट्रेन संचालन में भूमिका निभाने वाले हर किसी का मैं आभार जताता हूं। जल्द ही कोरबा में रेल यात्री सुविधाओं का और भी विस्तार होगा। कोरबा जंक्शन के रूप में विकसित होगा। हसदेव एक्सप्रेस के परिचालन से कोरबावासियों को सहुलियत होगी। उन्होंने कहा कि कोरबा संसदीय क्षेत्र में सबसे अधिक रेल कारिडोर के लिए 16 हजार करोड़ का भूमिपूजन किया गया है। प्रेसवार्ता में संसदीय सचिव लखनलाल देवांगन, भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक चावलानी, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष बनवारीलाल अग्रवाल, कोरबा रेल विकास समिति के किशोर शर्मा, डॉ. मुरलीधर माखीजा, राकेश श्रीवास्तव एवं कमलेश यादव सहित अन्य उपस्थित थे।

बदहाल सडक़ों के लिए महापौर व आयुक्त जिम्मेदार
डॉ. महतो ने कहा कि नगर पालिक निगम कोरबा को राज्य सरकार द्वारा भरपूर फंड दिया जा रहा है। इसके बावजूद निगम क्षेत्र का विकास अपेक्षाअनुरूप नहीं किया जा रहा है। निगम क्षेत्र की बदहाल सडक़ों के लिए महापौर और निगम आयुक्त जिम्मेदार है। राज्य शासन द्वारा नगर पालिक निगम को 6 माह पूर्व 50 करोड़ का फंड दिया गया है। इसके बाद भी क्षेत्र का विकास नहीं किया जा रहा है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!