कुसमुंडा खदान में उत्पादन बढ़ाने की कवायद कर्मचारियों को सम्मानित कर बढ़ाया उत्साह

- Advertisement -

कोरबा @M4S;एसईसीएल की मेगा परियोजना कुसमुंडा में कोयला उत्पादन और डिस्पैच बढ़ाने की कवायद की जा रही है । इस कड़ी में बेहतर काम करने वाले कामगारों को सम्मानित किया जा रहा है । लक्ष्य से अधिक ड्रिलिंग करने वाले कर्मचारी सम्मानित हुए हैं ।प्रबंधन ने ड्रिलिंग ग्रुप के कर्मियों को सम्मानित कर हौसला अफजाई की है।
कुसमुंडा मेगा परियोजना में ड्रिलिंग ग्रुप (माइनिंग एवं एक्सकावेशन) के द्वारा एक दिन में 2400 एमटीएस लक्ष्य के विरुद्ध 3000 एमटीएस ड्रिलिंग कर बेहतरीन कार्यनिष्पादन किया गया । एरिया जनरल मैनेजर द्वारा पूरी टीम को उनकी इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए सम्मानित किया।  मौजूदा वित्तीय वर्ष में कुसमुंडा एरिया को 45 मिलियन टन कोयला उत्पादन का टारगेट दिया गया है ।

 

गत वित्तीय वर्ष में एरिया का उत्पादन बेहतर नहीं रहा था ।इस बार भी शुरुआती 5 माह में कुसमुंडा एरिया लक्ष्य से पिछड़ा हुआ है ।प्रबंधन को चिंता है कि कहीं गत वर्ष की तरह ही प्रदर्शन निराशाजनक ना हो ,इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जा रहा है ।गत दिनों श्रमिक संगठन के साथ हुई बैठक में प्रबंधन के अफसरों  ने निर्णय लिया कि बेहतर काम करने वाले कर्मियों को सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ाया जाएगा। इस परिपेक्ष्य में अब काम भी शुरू हो चुका है। प्रबंधन द्वारा बेहतर काम करने वाले कर्मियों को सम्मानित किया जा रहा है। जिसका परिणाम भी देखने को मिल रहा है ।हालांकि विभिन्न मुद्दों को लेकर खदान में बार-बार हो रहे आंदोलन से जरूर उत्पादन और डिस्पैच बाधित हो रहा है।

 

 

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!