कार चलाते हुए बेहोश हुआ ड्राइवर, 25 किलोमीटर तक ऐसे ही चलती रही गाड़ी; फिर हुआ चमत्कार

- Advertisement -

नई दिल्ली(एजेंसी):कार चलाते समय सो जाना जानलेवा साबित हो सकता है। हालांकि जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी विकसित हो रही है वैसे-वैसे इस तरह के खतरों को कम करने पर भी काम किया जा रहा है। ऐसा ही एक ताजा मामला बेल्जियम से सामने आया है जहां एक व्यक्ति कार चलाते समय सो गया। हैरानी वाली बात ये रही कि कार बिना किसी से टकराए 25 से 30 किमी तक अपनी लेन में चलती रही।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, व्यक्ति अचानक कार चलाते हुए ड्राइविंग व्हील के पीछे बेहोश हो गया। सौभाग्य से उसकी कार लेटेस्ट टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती थी। कार के क्रूज कंट्रोल और लेन असिस्ट ने उसे सड़क पर ही रखा और इधर-उधर जाने से रोक लिया। घटना 14 अगस्त की है।
बेल्जियम में ल्यूवेन की ओर जाने वाली सड़क पर ड्राइवर 14 अगस्त की सुबह लगभग 9 बजे बेहोश हो गया। जब लोगों ने कार को सड़क पर चलते देखा तो सभी हैरान रह गए। कार को तुरंत रोका नहीं जा सका, इसलिए प्रत्यक्षदर्शियों ने आपातकालीन सेवाओं और पुलिस से संपर्क किया और कार की लोकेशन के बारे में जानकारी दी।

कार Renault Clio बताई जा रही है। जैसे ही अधिकारी मौके पर पहुंचे तो वे किसी तरह से कार को रोकने में कामयाब रहे। कार रोकने के बाद उन्होंने देखा कि 41 वर्षीय ड्राइवर अभी भी ड्राइवर सीट के पीछे बेहोश पड़ा है। जिसके बाद वे ड्राइवर को अस्पताल ले गए जहां उसका शराब और ड्रग्स का टेस्ट किया गया। हालांकि टेस्ट रिजल्ट के बारे में पता नहीं चल सका है। अधिकारियों ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि बेहोश होने के बाद व्यक्ति ने कम से कम 25 किलोमीटर की यात्रा की थी।

चश्मदीदों ने बताया कि कैसे कार स्थिर गति से बाएं से दाएं जा रही थी। अधिकारियों ने अनुमान लगाया कि ड्राइवर के बेहोश होने के बाद कार में लगे लेन असिस्ट और क्रूज कंट्रोल ने उसे कंट्रोल में रखा। लेन असिस्ट ने यह सुनिश्चित किया कि कार जैसे ही रास्ते से हटे तो उसे वापस लेन के बीच में लाया जाए। दूसरी ओर, क्रूज कंट्रोल ने कार की गति को स्थिर रखा। उन्होंने कहा कि कार को रोकते समय उसे लेन से हटाना पड़ा जिससे वह सेफ्टी बैरियर से टकराकर रुक गई।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!