कबीर दास जी के द्वारा बताए गये मार्ग से आज हमें जीवन जीने की शिक्षा मिलती है

- Advertisement -

कोरबा@M4S:कबीर दास मध्यकाल के प्रख्यात कवि और समाज सुधारक थे, कबीर दास जी के द्वारा बताए गये मार्ग से आज हमें जीवन जीने की शिक्षा मिलती है। उक्त कथन आज जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कबीर दास जी की जयंती पर्व के अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने व्यक्त किया। उन्होनें आगे कहा कि आज भी जो व्यक्ति कबीर दास जी के बताए हुए मार्ग पर चलता है उसे परेशानियों का सामना नही करना पड़ता।
पाली तानाखार क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक एवं जिला कांग्रेस के ग्रामीण अध्यक्ष मोहित केरकेट्टा ने संत कबीर दास जी के एक दोहे का वाचन करते हुए बताया कि गुरू और गोविंद जब एक साथ खडे़ हो तो हमे सबसे पहले अपने गुरू को प्रमाण करना चाहिए क्योकि उन्होने ही गोविंद के पास जाने का मार्ग बताया है।
जिला कांग्रेस के शहर अध्यक्ष सपना चौहान ने बताया कि संत कबीर कहते है कि बड़ी बड़ी पोथी पढ़ने से अच्छा है प्रेम के ढाई अक्षर का ज्ञान प्राप्त हो। पार्षद एवं प्रदेश सचिव सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने कहा कि कबीर के बताये मार्ग के अनुसार मन साफ और शीतल है तो इस संसार में कोई भी मनुष्य आपका दुश्मन नही हो सकता है।
इस मौके पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष कुसुम द्विवेदी पार्षद एवं पूर्व सभापति संतोष राठौर, कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ट के जिला अध्यक्ष बंटी शर्मा, महिला कांग्रेस प्रवक्ता गीता गभेल आदि ने कबीर दास जी के बताए मार्ग पर चलने की शपथ ली।
इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!